logo-image

आप ने BJP उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन की चुनाव आयोग से की शिकायत

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी के मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन को गलत बताया है. आप का कहना है कि कपिल मिश्रा ने अपने नामांकन में कई जानकारियां छुपाई हैं.

Updated on: 22 Jan 2020, 06:57 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने बीजेपी के मॉडल टाउन सीट से उम्मीदवार कपिल मिश्रा के नामांकन को गलत बताया है. आप का कहना है कि कपिल मिश्रा ने अपने नामांकन में कई जानकारियां छुपाई हैं. इस मामले की आप ने दिल्ली चुनाव आयोग से शिकायत की है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर पर अकेला पड़ा पाक, आतंकियों के साथ से हो रहा नुकसानः अमेरिकी थिंक टैंक

आप ने अपनी शिकायत में कहा है कि कपिल मिश्रा पिछले 10 साल से सरकारी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं. आप ने अपनी शिकायत में कहा है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइन के मुताबिक नामांकन के समय उम्मीदवार पर किसी भी तरह की सरकारी देनदारी नहीं होनी चाहिए. नामांकन के समय इसका नो ड्यूज सर्टिफिकेट भी लगाया जाता है. कपिल मिश्रा ने अधूरे कागजात लगाए हैं. इसके बाद भी उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया. 

यह भी पढ़ेंः दिल्ली चुनाव 2020: केजरीवाल बोले- BJP-कांग्रेस वाले अपनी पार्टी में रहें, लेकिन वोट हमे दें

आम आदमी पार्टी ने कपिल मिश्रा का नामांकन रद्द करने की मांग की है. गौरतलब है कि कपिल मिश्रा इससे पहले आम आदमी पार्टी से विधायक थे. अरविंद केजरीवाल से मनमुटाव होने के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए.