logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने कई नए चेहरों पर लगाया दांव, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने 155 प्रत्याशियों की पहली सूची में युवाओं पर भरोसा जताया है . इसके अलावा पार्टी ने करीब 25 नए चेहरों को मौका दिया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी को टिकट दिया है .

Updated on: 04 Nov 2018, 11:26 AM

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस ने 155 प्रत्याशियों की पहली सूची में युवाओं पर भरोसा जताया है . इसके अलावा पार्टी ने करीब 25 नए चेहरों को मौका दिया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी को टिकट दिया है . वहीं मध्य प्रदेश एनएसयूआई के अध्यक्ष विपिन वानखेड़े को टिकट दिया गया . इसी तरह कांग्रेस की 155 सीटों में 52 युवा चेहरों पर भरोसा जताया है . 

इन नए चेहरों पर कांग्रेस ने लगाया दांव

मुरैना से रघुराज सिंह कसाना, दिमनी से गिरराज दंडौतिया, अंबाह से कमलेश जाटव, ग्वालियर ग्रामीण से मदन कुशवाह, पोहरी से सुरेश राठखेड़ा, पिछोर से लक्ष्मण सिंह, बीना - एससी से शशिकुमार कैथुरिया को मौका मिला है.वहीं बीजेपी से कांग्रेस में आए अभय मिश्रा को पार्टी ने रीवा से अपना उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं सिंगरौली से रेणु शाह, धौहनी - एसटी से कमलेश सिंह, जैतपुर- एसटी से उमा धुर्वे कांग्रेस के नए चेहरे होंगे.

यह भी पढ़ें ः दिग्‍विजय सिंह पर कांग्रेस हुई मेहरबान, भाई और बेटे को दिया दिवाली का गिफ्ट

वहीं सागर से नेवी जैन, बंडा से तरवर सिंह लोधी, महाराजपुर से नीरज दीक्षित, बिजावर से शंकरप्रताप सिंह बुंदेला, रायगांव-एससी से कल्पना वर्मा पर कांग्रेस ने दांव लगाया है. कांग्रेस का हाथ सतना से सिद्धार्थ कुशवाहा, सिरमौर से अरुणा तिवारी और देवतलब से विद्यावती पटेल के सिर पर भी है.

यह भी पढ़ें ः मध्य प्रदेश में ‘अपने’ ही बन रहे हैं बीजेपी के लिए मुसीबत, जानें कैसे

कोतमा से मौजूदा विधायक मनोज अग्रवाल का टिकट काटकर पार्टी ने नए उम्‍मीदवार के रूप में सुनील सराफ को मौका दिया है. बरगी से संजय यादव, जबलपुर कैंट से आलोक मिश्रा, सिहोरा - एसटी से खिलाड़ी सिंह, शाहपुरा-एसटी से भूपेंद्र मारावी कांग्रेस के उम्‍मीदवार होंगे. सिरोंज से मौजूदा विधायक गोवर्धन उपाध्याय का टिकट काटकर पार्टी ने इस बार अशोक त्यागी को चुनाव मैदान में उतारा है.