logo-image

नागालैंड: नेफ्यू रियो ने BJP के साथ सरकार बनाने का पेश किया दावा, वर्तमान मुख्यमंत्री का इस्तीफे से इंकार

एनडीपीपी नेता ने राज्यपाल को पत्र सौंपते हुए बताया है कि उनके पास 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में से 32 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

Updated on: 05 Mar 2018, 09:48 AM

नई दिल्ली:

नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) और बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के नेता रविवार को नेफ्यू रियो के नेतृत्व में नागालैंड के राज्यपाल पीबी आचार्य से मुलाक़ात की औऱ सरकार बनाने का दवा पेश किया।

वहीं वर्तमान मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने इस्तीफे से इंकार कर दिया है।

एनडीपीपी नेता ने राज्यपाल को पत्र सौंपते हुए बताया है कि उनके पास 60 सदस्यीय विधानसभा सीट में से 32 सदस्यों का समर्थन प्राप्त है।

बता दें कि एनडीपीपी के पत्र के मुताबिक उनके पास एनडीपीपी-18 सीट, बीजेपी-12 सीट, जेडीयू-1 और निर्दलीय- 1 सीट है।

रियो ने कहा, 'हम सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने का आग्रह करते हैं। यह सात या आठ मार्च को आयोजित हो सकता है।'

उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह यहां खुले में लोकल ग्राउंड में आयोजित करने पर बातचीत हो रही है। जो सात या आठ मार्च को आयोजित हो सकता है। 

वहीं नागालैंड के मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग को उम्मीद है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते (एनपीएफ- 26 सीट) बीजेपी उसे सपोर्ट करेगी। दरअसल मणिपुर में बीजेपी-नागालैंड पीपल्स फ्रंट (एनपीएफ) की गठबंधन की सरकार है।

बीजेपी ने राज्य में नवगठित एनडीपीपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। बीजेपी ने 20 सीटों पर जबकि एनडीपीपी ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा है।

राज्य की कुल 60 सदस्यीय विधानसभा सीटों में से 59 सीटों पर चुनाव हुआ था। राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके नेफ्यू रियो को पहले ही उत्तरी अंगामी-2 सीट से निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया था। 

और पढ़ें- मेघालय चुनावः कोनराड संगमा ने सीएम के लिए पेश किया दावा, बीजेपी ने दिया समर्थन