logo-image

मेघालय चुनाव: पीएनबी घोटाले की चुप्पी पर राहुल गांधी ने मोदी को बताया भ्रष्टाचारी पीएम

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ घोटाले और नीरव मोदी से संबंधित मामलों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुप्पी पर निशाना साधा है।

Updated on: 21 Feb 2018, 05:25 PM

शिलांग:

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 11,400 करोड़ घोटाले और नीरव मोदी से संबंधित मामलों पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुप्पी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने मेघालय में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी को भ्रष्टाचार का उपकरण बताया है। उन्होंने कहा, 'मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि वह भ्रष्टाचार के उपकरण हैं।'

राहुल ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मेघालय में आकर चर्चों को करोड़ों रुपये दे रही है। ये ठीक उसी तरह है जैसे वे सोचते हैं कि कांग्रेस के विधायकों को खरीद कर यहां सरकार बना लेंगे, उसी तरह सोचते हैं कि यहां आकर चर्च को खरीदकर वे धर्म और भगवान को खरीद लेंगे। यह घृणायुक्त है।'

इसके अलावा राहुल गांधी ने ट्विटर के जरिये भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

राहुल ने ट्वीट किया, 'पिछले महीने पीएम मोदी ने मन की बात के लिए मेरे सुझावों को खारिज कर दिया था। अगर आप अनदेखा करते हैं तो आइडिया क्यों मांगते हैं सभी भारतीय आपसे इन मुद्दों पर बोलते हुए सुनना चाहते हैं?

1. नीरव मोदी के 22,000 करोड़ रुपये की लूटकर भागने की

2. 58,000 करोड़ के राफेल घोटाले की, मैं आपके उपदेश का इंतजार कर रहा हूं।'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 27 फरवरी को मेघालय की 60 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के प्रचार के लिए रोड शो में हिस्सा ले रहे थे। मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 मार्च को आएंगे।

पिछले महीने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम के सुझाव में राहुल गांधी ने उनसे आग्रह किया था कि देश को बताएं कि युवाओं के लिए रोजगार पर भारत की क्या योजना है।

राहुल ने ट्वीट किया था, 'डियर नरेन्द्र मोदी, चुंकि आपने मन की बात कार्यक्रम के लिए कुछ सुझाव मांगे थे, तो आप हमें बताएं कि इन पर आपका क्या प्लान है:
1. युवाओं को रोजगार दिलाने पर।
2. डोकलाम से चीन को बाहर निकालने के मुद्दे पर।
3. हरियाणा में बलात्कार रोकने पर।'

और पढ़ें: मेघालय चुनाव: इटली, अर्जेंटीना, इंडोनेशिया और स्वीडन भी डालेंगे वोट!