logo-image

बहुमत साबित करने के लिए हमें कम समय देना बीजेपी की साजिश है- शिवसेना

जब संजय राउत से बहुमत साबित करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, अगर राज्यपाल बीजेपी की तरह हमें भी ज्यादा समय देते तो हमारे लिए स्थिति थोड़ी आसान होती

Updated on: 11 Nov 2019, 10:50 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर जारी घमासान अपने चरम पर पहुंच गया है. बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया है जिसके बाद अब राज्यपाल ने शिवसेना को बहुमत साबित करने के लिए कहा है. इस वक्त शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस में सियासी हलचल तेज हो गई है तो वहीं बीजेपी वेट एंड वाच की स्थिति में नजर आ रही है. इस बीच शिवसेना नेता संज राउत का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी महाराष्ट्र में सरकार बनाने से इंकार कर रही है. ये उनका घमंड है. ये जनादेश का अपमान है. वो विपक्ष में बैठना के लिए तैयार हैं लेकिन 50-50 फॉर्मूले पर राजी नहीं. जबकि पहले वह इसपर सहमति जता जुके थे.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र की सेना-एनसीपी सरकार में शामिल हो सकती है कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक

वहीं जब संजय राउत से बहुमत साबित करने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, अगर राज्यपाल बीजेपी की तरह हमें भी ज्यादा समय देते तो हमारे लिए स्थिति थोड़ी आसान होती. बीजेपी 72 घंटे दिए गए थे जबकि हमें कम वक्त दिया गया है. ये और कुछ नहीं बल्कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने के लिए बीजेपी की साजिश है.

यह भी पढ़ें: LIVE: महाराष्ट्र में सरकार न बनाकर बीजेपी कर रही है जनादेश का अपमान- संजय राउत

गौरतलब है कि बीजेपी द्वारा महाराष्ट्र में सरकार गठन से इंकार के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी ने शिवसेना को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. इसके पहले शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' में इस बात के संकेत दिए थे कि वह एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बना सकती है. एनसीपी की ओर से भी कहा गया था कि पहले शिवसेना बीजेपी से हर तरह के संबंध तोड़े, उसके बाद ही नए समीकरणों पर विचार हो सकता है. ऐसे में शिवसेना सांसद और एकमात्र केंद्रीय मंत्री अरविंद सावंत ने इस्तीफे का ऐलान कर जता दिया है कि शिवसेना को एनसीपी की शर्त मंजूर है.