उद्धव ठाकरे बोले- मैं बालासाहेब ठाकरे को जुबान दी थी कि एक दिन शिवसेना का सीएम होगा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 28, 2019 04:21:29 PM
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव है और इसका रिजल्ट 24 अक्टूबर को आएगा. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और शिवसेना (Shivsena) के बीच सीटों के बंटवारे हो गए हैं. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा, एक-दो दिन में गठबंधन में सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सीट बंटवारे पर अमित शाह के साथ फाइनल बात हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने नागरिकों को बनाया बंधक, सुरक्षा बलों ने की घेराबंदी 

इस दौरान शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस पर भी तंज कसा. उन्होंने बताया कि हम दोनों (सीएम देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे के बीच) सीट बंटवारे को लेकर बातचीत कर रहे थे और इस बीच पितृपक्ष का मुद्दा सामने आ गया तो मैंने कहा कि मेरा पक्ष केवल पितृ है. और पार्टी के सभी कार्यकर्ता पक्ष हैं.

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि मैंने बालासाहेब को जुबान दी थी कि एक दिन हमारे पास शिवसेना का सीएम होगा. उन्होंने सीट बंटवारे पर कहा कि इस बारे में आजकल में ऐलान कर दिया जाएगा. पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि जब शिवसेना की शुरुआत हुई थी तो तब हम सितारों के बारे नहीं सोचा करते थे.

यह भी पढ़ेंःचिन्मयानंद से संतों ने किया किनारा, इस अखाड़े ने किया बाहर

उन्होंने एनसीपी चीफ शरद पवार से ईडी की पूछताछ वाले मामले का भी जिक्र किया. शिवसेना प्रमुख ने कहा कि हमने संघर्ष के साथ सब कुछ कमाया है न कि किसी ने हमें दिया है तो मुझे यह देखकर खुशी नहीं होगी कि शरद पवार के साथ क्या हुआ या अजीत पवार ने क्या किया.

शरद पवार मामले का जिक्र करते हुए उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को वह समय याद दिलाया जब सरकार बालासाहेब को गिरफ्तार करना चाहती थी. उन्होंने बताया कि कोर्ट ने आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि उन्हें (बाल ठाकरे) कोई गिरफ्तार नहीं कर सकता है. इसलिए मैं सभी चीजें देख रहा हूं. हमें राजनीति में बदले की भावना से की गई कार्रवाई को स्वीकृति नहीं देनी चाहिए. उद्धव ने कहा कि हम लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करते हैं. हम ऐसा नहीं करते हैं तो एनसीपी और कांग्रेस में होने वाली चीजें हमें खुशी नहीं देती हैं.

First Published: Sep 28, 2019 04:21:29 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो