logo-image

सत्ता में आते ही बीजेपी ने दिया इस शिवसेना नेता को संदेश, बोली - संजय राउत को अब चुप रहना चाहिए

महाराष्‍ट्र बीजेपी के अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है. चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 विधायक मिले थे, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया.

Updated on: 23 Nov 2019, 10:39 AM

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र में बीजेपी के देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्‍व में सरकार बनने के बाद राज्‍य बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. महाराष्‍ट्र बीजेपी के अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा, हमारे पास 170 विधायकों का समर्थन है. चुनाव में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 161 विधायक मिले थे, लेकिन शिवसेना ने जनादेश को धोखा दिया. पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही शिवसेना ने विकल्प के बारे में बात करनी शुरू कर दी थी. चंद्रकांत पाटिल ने कहा, संजय राउत को अब कम से कम चुप रहना चाहिए. उन्होंने शिवसेना को बर्बाद कर दिया है. दूसरी ओर, बीजेपी के एक अन्‍य नेता गिरीश महाजन ने कहा, हम 170 से अधिक विधायकों के समर्थन के साथ बहुमत साबित करेंगे. अजीत पवार ने अपने विधायकों के समर्थन के बारे में राज्यपाल को एक पत्र दिया है और चूंकि वह राकांपा के विधायक दल के नेता हैं, जिसका मतलब है कि सभी राकांपा विधायकों ने हमारा समर्थन किया है. 

यह भी पढ़ें : अजीत पवार ने आधी रात को पाप किया, चोरी की और डाका डाला, संजय राउत ने निकाली खीझ

दूसरी ओर, संजय राउत ने कहा, कल शाम तक ये महाशय (अजीत पवार) हमारे साथ बैठकों में थे, लेकिन वे नजरें नहीं मिला पा रहे थे. जिसकी नजर में खोट होता है, वो नजरें नहीं मिला पाता है. संजय राउत ने कहा, अजीत पवार ने अपने चाचा शरद पवार को धोखा दिया है. यह न केवल शरद पवार के साथ धोखा है, बल्‍कि महाराष्‍ट्र की जनता के साथ धोखा है. शिवाजी की धरती के साथ धोखा है. अजीत पवार और उनके साथ के विधायकों ने छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों से छल किया है.

संजय राउत ने कहा, शनिवार सुबह जो भी हुआ, उससे साबित होता है कि राजभवन की शक्‍तियों का दुरुपयोग हुआ है. हमें लगता था कि राज्‍यपाल आरएसएस से आए हैं, अच्‍छे और संस्‍कारी व्‍यक्‍ति हैं, लेकिन महाराष्‍ट्र में जो पाप हुआ है, उसमें राजभवन बराबर की साझीदार है.

यह भी पढ़ें : 'रिश्ते में हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है अमित शाह'- गौरव भाटिया

बता दें कि महाराष्‍ट्र में शनिवार सुबह बड़ा उलटफेर करते हुए 8:09 बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फड़णवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली. उनके साथ उनके साथ अजीत पवार ने डिप्‍टी सीएम पद शपथ ली है. राज्‍यपाल भगत सिंह कोशियारी ने मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार को क्रमश: मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलाई. इससे पहले शनिवार सुबह 5:47 बजे राज्‍य में लागू राष्‍ट्रपति शासन को हटा लिया गया था.