logo-image

फडणवीस के बयान पर संजय राउत ने किया पलटवार, बोले- 50-50 फॉर्मूले' के वादे से मुकर रहे CM

संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमलोगों को सत्य की परिभाषा को बदल देने की जरूरत है

Updated on: 29 Oct 2019, 05:06 PM

मुंबई:

शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा है. अगर वे कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमलोगों को सत्य की परिभाषा को बदल देने की जरूरत है. इस मुद्दे को लेकर क्या चर्चा हुई थी, जिसके बारे में मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं, यह सभी जानते हैं. मीडिया वहां मौजूद थी. यह किसी से छुपा हुआ नहीं है.

यह भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए राहुल गांधी को भैया दूज की दी बधाई, कही ये बात

इसके आगे संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद  '50-50 फॉर्मूला' के बारे में बोला है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी इसके बारे में बात की है. यह बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से पहले हुआ था. उन्होंने कहा कि अगर अब ये कहते हैं कि ऐसी कोई बात हुई नहीं तो मैं प्रणाम करता हूं ऐसी बातों को. वह अपने वादों से मुकर रहे हैं. उन्होंने मीडिया के सामने जो कहा था उस वादे को खंडित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इंट्राडे में सोना 38,100 रुपये, चांदी 46,200 रुपये हो सकती है, केडिया एडवाइजरी की रिपोर्ट

 

संजय राउत ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच बैठक मंगलवार को 4 बजे होने थी. लेकिन जब मुख्यमंत्री खुद कह रहे हैं कि 50-50 फार्मूला पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो हमलोग अब किस बारे में बात करेंगे? हमलोगों अब किस आधार पर बात करें? इसलिए उद्दव ठाकरे ने मीटिंग कैंसिल कर दी. 

यह भी पढ़ें-गोरखपुर में कांग्रेस का नहीं है कार्यालय, व्हाट्सएप से चल रही पार्टी

बता दें कि महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) से चल रही खींचतान के बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) ने कड़ा पलटवार किया था. फडनवीस ने कहा कि शिवसेना से 50-50 फॉर्मूले पर कोई बातचीत नहीं हुई थी. उन्‍होंने कहा, शिवसेना गलतफहमी में न रहे. 5 साल मैं ही मुख्‍यमंत्री रहूंगा. ढाई-ढाई साल के सीएम को लेकर कभी कोई बातचीत हुई ही नहीं थी.

यह भी पढ़ें-अर्थव्यवस्था के विकास के लिए कच्चा तेल स्थिर रहना जरूरी, नरेंद्र मोदी का बड़ा बयान

24 अक्टूबर को महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election Results) के नतीजे आने के बाद सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गतिरोध कायम है. शिवसेना का कहना है कि चुनाव पूर्व बीजेपी से ढाई-ढाई साल सीएम पद को लेकर डील हुई थी. शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने तल्‍ख बयानबाजी करते हुए कहा, बीजेपी उनकी पार्टी को महाराष्ट्र में अगली सरकार के गठन के लिए विकल्प ढूंढ़ने पर विवश न करे. राजनीति में कोई संत नहीं होता. संजय राउत ने इस दौरान बीजेपी को 50-50 फॉर्मूला भी याद दिलाया.