संजय राउत का दावा, शिवसेना के साथ हैं अजित पवार, उद्धव 5 साल के लिए बनेंगे मुख्यमंत्री

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 26, 2019 03:28:46 PM
संजय राउत का दावा, शिवसेना के साथ हैं अजित पवार

संजय राउत का दावा, शिवसेना के साथ हैं अजित पवार (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

मुम्बई:  

महाराष्ट्र की राजनीति तेजी से बदल रही है. अजित पवार के इस्तीफे के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजित पवार शिवसेना के साथ हैं. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में अगले 5 साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा. उद्धव ठाकरे जल्द गठबंधन का नेता चुना जाएगा और वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के इस्तीफे के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस भी इस्तीफा दे सकते हैं.

एनसीपी के विधायक दल का नेता होने के नाते अजित पवार को उम्‍मीद थी कि उन्‍हीं की ही चलेगी और शरद पवार भी साथ आ जाएंगे, लेकिन शरद पवार के बदले तेवर से अजित पवार सकते में आ गए. तब भी अजित पवार हिम्‍मत नहीं हारे और उन्‍हें उम्‍मीद थी कि एनसीपी के कम से कम 30 विधायक उनके साथ आ जाएंगे और आसानी से बहुमत साबित हो जाएगा. लेकिन शरद पवार के डैमेज कंट्रोल की कमान संभालने के बाद से अजीत पवार लगातार दबाव में थे. दूसरी ओर, एनसीपी के विधायकों ने यह कहते हुए उनका समर्थन करने से मना कर दिया कि जब तक शरद पवार हैं, वे नहीं आएंगे.

First Published: Nov 26, 2019 03:24:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो