logo-image

बीजेपी ने हरियाणा में किया इतनी सीटें जीतने का दावा

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी की जीत तय हो चुकी है. संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी हरियाणा में 80 सीटें जीतेगी.

Updated on: 17 Oct 2019, 02:15 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को आयोजित एक प्रेसवार्ता में कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में बीजेपी की जीत तय हो चुकी है. संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी हरियाणा में 80 सीटें जीतेगी. उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा पर तंज कसते हुए कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने हरियाणा में रॉबर्ड वाड्रा को सरकारी जमीन कौड़ियों के भाव बेच दी.

संबित पात्रा ने कहा कि आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि इसके कुछ नेता जेल में हैं तो कुछ बेल पर. टकराव के खेल में कांग्रेस कई धड़ों में बंट गई हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के सभी नेता चुनाव प्रचार के लिए आए लेकिन अभी तक कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव प्रचार में नहीं आईं. इसका मतलब है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है.

370 पर विरोध भारी पड़ेगा
संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस ने 370 का विरोध कर जनता की नाराजगी मोल ले ली है. कांग्रेस के अनुच्छेद 370 के विरोध के बाद जनता भी कांग्रेस की विरोधी हो गई है. इस चुनाव में कांग्रेस को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः वीर सावरकर न होते तो 1857 की क्रांति भी इतिहास न बनती, BHU में बोले अमित शाह

21 को चुनाव 24 को आएंगे नतीजे
हरियाणा और महाराष्ट्र विधान सभा के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. दोनों ही राज्यों में एक चरण में चुनाव कराए जा रहे हैं. मतगणना 24 अक्टूबर को की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः अनुच्छेद 370 की आड़ में प्रधानमंत्री मोदी का कांग्रेस-NCP पर बड़ा हमला, बोले- इनके लिए परिवारवाद ही राष्ट्रवाद

बीजेपी ने प्रचार में उतारी दिग्गज नेताओं की फौज

भाजपा (BJP) के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM Pramod Sawant) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) लगातार महाराष्ट्र (Maharashtra) में डटे हुए हैं. मौर्या महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के सह प्रभारी भी हैं. सक्रियता का आलम यह है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बसे 40 लाख से ज्यादा हिंदी भाषी, उत्तर-भारतीयों का वोट पाने के लिए उत्तर प्रदेश और बिहार (Bihar) जैसे राज्यों के जिलास्तरीय नेताओं तक को यहां जनसंपर्क अभियान में लगाया गया है.

शीर्ष नेताओं की बात करें तो भाजपा के दो राष्ट्रीय महासचिवों -भूपेंद्र यादव और सरोज पांडेय- ने यहां एक महीने से भी अधिक समय से डेरा डाल रखा है. भूपेंद्र यादव महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रभारी हैं तो सरोज पांडेय राज्य प्रभारी हैं. दोनों नेता राज्य के चुनाव प्रबंधन में इस कदर व्यस्त हैं कि इस दौरान वे दिल्ली आने के लिए भी समय नहीं निकाल पा रहे हैं.