BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

2014 में ट्रेलर था और अब आप पूरी फिल्म दिखाएंगे, महाराष्ट्र में बोले PM मोदी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 13, 2019 04:24:51 PM
महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी

महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit : (ANI) )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को महाराष्ट्र में कई चुनावी सभा को संबोधित किया है. जलगांव के बाद बांद्रा के साकोली में पीएम मोदी (PM Modi) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी ने महायुती पर निरंतर जो विश्वास दिखाया है, उसके लिए मैं आपको सिर झुकाकर नमन करता हूं. देवेंद्र फडणवीस के रूप में एक मजबूत और युवा नेतृत्व महाराष्ट्र को मिला है.

यह भी पढ़ेंःकानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विवादों के बाद अपने बयान पर लिया U-Turn, कहा...

उन्होंने कहा, देवेंद्र फडणवीस ने पूरे महाराष्ट्र को, महाराष्ट्र के हर नागरिक को समग्रता और संपूर्णता के साथ नेतृत्व दिया है, सामाजिक सद्भाव के लिए काम किया है. बांटने और छांटने वाली राजनीति अब अतीत हो गई है और इसका ट्रेलर आपने 2014 में दिखा दिया था और इस चुनाव में आप पूरी फिल्म दिखने वाले हैं. जो काम करेगा उसको ही आपका विश्वास मिलेगा, ये अब सिद्ध हो चुका है.

पीएम ने आगे कहा, आज हमारी हर नीति, हर रणनीति- जनकल्याण से राष्ट्रकल्याण की है, जन अभियान से राष्ट्रनिर्माण की है. चाहे गरीबों के घर का और शौचालय का निर्माण हो, हर घर में बिजली का कनेक्शन हो, गरीबों को मुफ्त इलाज मिले. इन सभी योजनाओं के केंद्र में गरीब और सामान्य जन है. पहले पानी के मामलों को अलग-अलग मंत्रालय और विभाग देखते थे, सब बिखरा पड़ा था. इसका एक असर ये भी था की पानी से जुडी योजनाएं पूरा होने में वर्षों लग जाते थे. अब ये सभी विभाग जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत लाए गए हैं.

यह भी पढ़ेंःअगर पाकिस्तान ने नहीं बदली अपनी सोच, तो कई टुकड़ों में बंटने के लिए हो जाए तैयार: राजनाथ सिंह

देश के प्रधानमंत्री ने आगे कहा, देश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था पर अब जितना ध्यान दिया जा रहा है, उतना पहले कभी नहीं दिया गया. गांव की सड़कों पर पहले ही तेजी से काम चल रहा है. अब आने वाले वर्षों में गावों में इंफ्रास्ट्रक्टर को विकसित करने के लिए 25 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. लोकसभा चुनाव के दौरान हमने आपको आश्वस्त किया था कि पीएम किसान सम्मान निधि के अंतर्गत हर किसान को लाया जाएगा और छोटे किसानों को पेंशन की सुविधा से जोड़ा जाएगा. आज ये दोनों वायदे हकीकत में बदल चुके हैं:

उन्होंने आगे कहा, आदिवासी क्षेत्रों के विकास के लिए और स्वरोजगार पर आज चरों नदिशाओं में नए-नए प्रकल्पों द्वारा तेजी से काम चल पड़ा है. आदिवासी बच्चों की शिक्षा और उनकी स्किल को बढ़ाने के लिए एकलव्य मॉडल स्कूल का व्यापक नेटवर्क सरकार द्वारा तैयार किया जा रहा है. भारत पर्यटन के मानचित्र पर तेजी से से उभर रहा है. पूरी दुनिया से बड़ी संख्या में टूरिस्ट भारत आ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी की चुनौती- है दम तो घोषणा पत्र में लिखें 370 को वापस लाने की बात, बदल देंगे फैसला

पीएम मोदी ने आगे कहा, कल ही मैं तमिलनाडु के महाबलीपुरम में था. वहां जब चीन के राष्ट्रपति से मेरी बातचीत हो रही थी तो वो भारत की सांस्कृतिक समृद्धि से बहुत प्रभावित थे. ये पूरा क्षेत्र जंगलों से भरा है, तालों-तालाबों और झरनों से भरपूर है. यहां पर्यटन के लिए भरपूर संभावनाएं हैं. आदिवासी समाज द्वारा तैयार होने वाले उत्पाद भी यहां भरपूर हैं. चुलबंद नदी और नागझीरा नेशनल पार्क को पर्यटकों के लिए और आकर्षक बनाना ज़रूरी है.

First Published: Oct 13, 2019 04:24:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो