BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

5 साल में देश को लूटने वालों को जेल भेजा, अब उनसे पाई-पाई वसूल की जाएगी; पुणे में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 17, 2019 08:58:37 PM
महाराष्ट्र के पुणे में पीएम मोदी ने लोगों को किया संबोधित

महाराष्ट्र के पुणे में पीएम मोदी ने लोगों को किया संबोधित (Photo Credit : (BJP ट्विटर हैंडल) )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सारी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 2014 हो या 2019, लोकसभा हो या विधानसभा, पुणे ने महायुती को प्रचंड जनादेश दिया है. आपके इस अटूट विश्वास के लिए मैं पुणेवासियों को नमन करता हूं.

यह भी पढ़ेंः भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी सेना ने की गोलीबारी, BSF का जवान शहीद; दूसरा घायल

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, लोकतंत्र में जनादेश सबसे ऊपर होता है, लेकिन पुणे देश का वो सेंटर है जो देश और महाराष्ट्र की राजनीति और पॉलिसी दोनों को कसौटी पर कसता रहता है. यहां के समाज में संस्कारों की परख है तो इनोवेशन और नए आविष्कारों की भी परख है. उन्होंने कहा, आपने 5 साल के लिए सरकार चुनी है. अभी 5 महीने भी पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में ही 5 वर्षों का खाका हमने खींच लिया है. आपका आशीर्वाद ही मुझे ये ताकत देता है.

पीएम मोदी ने आगे कहा, देश से लेकर विदेश नीति तक में नई धार, नई रफ्तार आपको दिख रही है. नए भारत का नया आत्मविश्वास दुनिया को दिख रहा है. सबको बदलाव दिख रहा है. सारी दुनिया में आज भारत की गूंज सुनाई दे रही है. सामूहिकता की ताकत को सरकार के एक एक बड़े फैसले के माध्यम से आप अनुभव कर रहे हैं. ये फैसला है 370 का. 70 साल से 370 की ये बहुत बड़ी रुकावट एक देश, एक संविधान की राह में खड़ी थी. इस रुकावट को दूर करने की बातें तो बहुत हुईं, लेकिन कभी किसी ने हिम्मत नहीं दिखाई.

यह भी पढ़ेंः Chandrayaan2: ISRO ने जारी की चांद के सतह की पहली तस्वीर, IIRS ने ली फोटो

उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर क्यों अब तक 370 को दूर करने की हिम्मत नहीं दिखाई गई थी?. क्या भारत के इतिहास में पहली बार प्रचंड बहुमत से सरकार बनी है?. क्या पहली बार किसी दल को लगातार दूसरी बार अवसर मिला है?. इसका जवाब ये है कि अब भारत संगठित है, सामूहिकता का भाव है और समस्याओं का सही समाधान चाहता है. ये बदला हुआ हिंदुस्तान है, कोई आंख दिखाए तो ये डरने वाला नहीं है.

पीएम ने आगे कहा कि विश्वभर में जितने भी बिजनेस लीडर्स से मेरी बात होती है, वो हर कोई भारत आने के लिए आतुर हैं. बीते 5 वर्ष में भारत में Investments की Growth में 5 गुना की बढ़ोतरी हुई है. भारत आज दुनिया के अग्रणी FDI Friendly देशों में है. हमारी सरकार ने Economy से जुड़े कई बड़े फैसले लिए हैं. भारत में मैन्युफेक्चरिंग को प्रमोट करने के लिए, स्टार्ट अप्स को प्रोत्साहित करने के लिए कॉरपोरेट टैक्स में भारी छूट दी है.

यह भी पढ़ेंः karwa chauth 2019: देश में दिखा चांद, सुहागिनों ने खोला करवा चौथ का व्रत

उन्होंने आगे कहा कि आज सुरक्षा, स्वच्छता और स्पीड, इन सभी मोर्चों पर एक साथ काम किया जा रहा है. वंदे भारत और तेजस एक्स्प्रेस जैसी आधुनिक और तेज़ी से चलने वाली ट्रेनें अनेक जगह शुरू हो चुकी हैं. हमारा BHIM ऐप और RuPay कार्ड आज एक बड़ा ब्रांड बन चुका है. RuPay कार्ड दुनिया के अनेक देशों में अब सुविधा दे रहा है. आज भारत में 29 करोड़ RuPay कार्ड उपयोग में हैं, जिनमें से करीब 2 करोड़ महाराष्ट्र में ही हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, स्पष्ट नीति और बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर के आधार पर हम 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनोमी के लक्ष्य को हासिल करके ही रहेंगे. कुछ लोगों को ये लक्ष्य कठिन लगता है, लेकिन हम इसलिए आश्वस्त हैं क्योंकि हमें अपने ट्रैक रिकॉर्ड और अपने युवा साथियों के सामर्थ्य पर भरोसा है. आज बड़े सपने और बड़े लक्ष्य हम महाराष्ट्र और देश के सामने रख पा रहे हैं तो उसके पीछे है ईमानदार प्रयास.

उन्होंने आगे कहा, महायुती की सरकार, समाज और सिस्टम में हर जगह ईमानदारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिबद्ध है. ईमानदार करदाता के साथ हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. मैंने 2019 में चुनावी सभाओं में कहा था कि पहले 5 साल में मैं देश को लूटने वालों को जेल के दरवाजे तक ले गया हूं. जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें लौटाना चाहिए या नहीं?. जब तक गरीब की लूटी हुई पाई-पाई वसूल नहीं होगी, तब तक आपका ये सेवक चैन से नहीं बैठेगा.

First Published: Oct 17, 2019 07:24:10 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो