BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन Howard University की स्थापना की गई थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • हरियाणा सरकार करवाना चाहती है राम रहीम-हनीप्रीत मुलाकात, जानिए क्या है वजह- Read More »

नरेंद्र और देवेंद्र का फॉर्मूला 5 सालों में रहा सुपरहिट, महाराष्ट्र में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 16, 2019 05:44:55 PM
महाराष्ट्र के पनवेल में पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया

महाराष्ट्र के पनवेल में पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया (Photo Credit : (BJP ट्विटर हैंडल) )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra) ने बुधवार को महाराष्ट्र के पनवेल में लोगों को संबोधित किया है. उन्होंने कहा, केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा की महायुती की सरकार ने अपना दायित्व निभाने का प्रयास किया है. लोकसभा चुनाव के परिणामों से और अब पनवेल सहित महाराष्ट्र के मूड से ये स्पष्ट है कि हम सही दिशा में हैं, उचित गति से चल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या मामले में फैसला सुरक्षित; 23 दिन में सुप्रीम कोर्ट दे सकता है ऐतिहासिक निर्णय

पीएम मोदी (PM Modi) ने आगे कहा, आज पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा अपनी चरम पर पहुंच रही है. आज भारत बड़ी से बड़ी चुनौती से टक्कर ले रहा है. आपका ये गौरव, आपकी यही खुशी इससे बढ़कर हमारे जीवन का संतोष और क्या हो सकता है. भारत के नागरिक सुरक्षित हों, सम्मान से जिएं और संपन्नता आपके चरणों में हो, यही लक्ष्य नए भारत का है. भारत को महान राष्ट्र बनाने में महाराष्ट्र का महायोगदान रहा है.

उन्होंने आगे कहा, नए भारत का निर्माण भी नव महाराष्ट्र का योगदान अहम रहने वाला है. मैं आपसे निवेदन करने आया हूं कि दिल्ली में आपने नरेंद्र को दोबारा बिठा दिया अब महाराष्ट्र में देवेंद्र को भी उसी ताकत से दोबारा बिठाएं. दिल्ली में नरेंद्र और मुंबई में देवेंद्र ये फॉर्मूला बीते पांच वर्षों में सुपर हिट रहा है. एक नरेंद्र और एक देवेंद्र, ये वो सूत्र है जो महाराष्ट्र के विकास के डबल इंजन को 11 गुना शक्ति दे रहा है.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: पानीपत में गरजे गृहमंत्री अमित शाह, कहा- 3 D के सिद्धांत पर चलती थी कांग्रेस की सरकार

मोदी ने आगे कहा, 21 अक्टूबर को वोट देते समय आपको इसी डबल शक्ति को ध्यान में रखना है. ब्लू इकोनॉमी नए भारत की पहचान बनने वाली है. हमारा प्रयास है कि समंदर में जितने संसाधन है उनका संवर्धन और संरक्षण भी होना चाहिए और वो समुद्री तट पर बसे हमारे साथियों के काम भी आए. हमारे मत्सय उद्योग के लिए सरकार निरंतर कार्य कर रही है.

उन्होंने कहा, मछली पालन से जुड़े तमाम मामलों की देखरेख के लिए केंद्र सरकार में अलग से विभाग बनाया गया है. ये भी सुनिश्चित किया है कि मछुआरों को बैंक से आसानी से ऋण मिले और उनकी बोट का आधुनिकीकरण हो. आज रेरा जैसा कानून लागू होने से ग्राहकों और घर बनाने वालों के बीच भरोसा मजबूत हुआ है. इसका बहुत बड़ा लाभ महाराष्ट्र को हुआ है. मुंबई से सटे ग्रामीण इलाकों को हुआ है. हमारी नीति स्पष्ट है कि माफिया को माफ नहीं, बल्कि माफियागिरी साफ कर दी जाएगी.

First Published: Oct 16, 2019 05:43:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो