logo-image

महाराष्ट्र में जारी Political ड्रामे के बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक आज, हो सकता है ये बड़ा फैसला

इससे पहले महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) से चल रही खींचतान के बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने साफ कहा था कि शिवसेना से 50-50 फॉर्मूले पर कोई बातचीत नहीं हुई थी

Updated on: 30 Oct 2019, 09:55 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र (Maharahstra) में बीजेपी-शिवसेना (BJP-Shivsena) के बीच सत्ता को लेकर घमासान जारी है. दोनों पार्टियों के बीच 50-50 फॉर्मूले (50-50 Formula) को लेकर पेच फंसा हुआ है. इस बीच आज यानी बुधवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक (BJP legislature party meeting) बुलाई गई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में देवेंद्र फडणवीस विधायक दल के नेता चुने जा सकते हैं.

बता दें, इससे पहले महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना (Shiv Sena) से चल रही खींचतान के बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) ने कड़ा पलटवार किया था. फडनवीस ने कहा था कि शिवसेना से 50-50 फॉर्मूले पर कोई बातचीत नहीं हुई थी. उन्‍होंने कहा, शिवसेना गलतफहमी में न रहे. 5 साल मैं ही मुख्‍यमंत्री रहूंगा. ढाई-ढाई साल के सीएम को लेकर कभी कोई बातचीत हुई ही नहीं थी.

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब चौथा देश, जिससे भारत ने किया है ऐतिहासिक समझौता

इसपर शिवसेना (Shiv sena) संजय राउत ने कहा था कि मुझे नहीं पता कि मुख्यमंत्री ने क्या कहा है. अगर वे कह रहे हैं कि '50-50 फॉर्मूला' पर कभी चर्चा नहीं हुई थी, तो मुझे लगता है कि हमलोगों को सत्य की परिभाषा को बदल देने की जरूरत है. इस मुद्दे को लेकर क्या चर्चा हुई थी, जिसके बारे में मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं, यह सभी जानते हैं. मीडिया वहां मौजूद थी. यह किसी से छुपा हुआ नहीं है.

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सत्ता की चाबी हाथ में रखने को लेकर होड़ मची है. महाराष्ट्र की कमान कौन संभालेंगे ये तय नहीं हो पा रहा है. 288 विधायकों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी-शिवसेना के हिस्से में 161 सीटें आई हैं. बीजेपी को महाराष्ट्र में 103 सीट मिली है जबकि शिवसेना को 56 सीट. बहुमत के लिए 144 सीट की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: किसानों को फसल का सही दाम दिलाना नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती

वहीं इस बीच कांग्रेस ने भी दांव खेल दिया है. महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट के बाद अब कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) (Prithviraj Chavan) ने भी कहा है कि शिवसेना अगर साथ आना चाहे तो आगे बात की जा सकती है. हालांकि शिवसेना (Shiv sena) की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं आया है.