BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बुजुर्गों ने दिखाया जोश, मतदान के बने सबसे बड़े खिलाड़ी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 21, 2019 04:29:04 PM
महाराष्ट्र में बुजुर्ग डाल रहे हैं वोट, स्मृति ईरानी ने की तारीफ

महाराष्ट्र में बुजुर्ग डाल रहे हैं वोट, स्मृति ईरानी ने की तारीफ (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

मतदान को लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव आज हो रहे हैं. हालांकि महाराष्ट्र में वोटिंग की रफ्तार थोड़ी सुस्त दिखाई दे रही है. लेकिन लोकतंत्र के इस पर्व में बुजुर्ग मतदाओं का जोश और जज्बा देखते ही बन रहा है. कई जगहों ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जहां 100 और उससे ऊपर के बुजुर्ग वोट डाल रहे हैं और लोगों को वोट देने की अपील कर रहे हैं.

महाराष्ट्र के भांडुप ईस्ट विधानसभा क्षेत्र के पवार पब्लिक स्कूल स्थित पोलिंग बूथ पर 100 साल के बुजुर्ग वोट डालने पहुंचे. बुजुर्ग का नाम खिलाड़ी राम शर्मा है. 100 साल के इस समर्पित वोटर ने मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए न तो वील चेयर का सहारा लिया न किसी का कंधा ढूंढाय वह एक छड़ी की मदद से पोलिंग बूथ पर पहुंचे और मतदान करने के बाद काफी खुश नजर आए.

वहीं, पुणे में 102 वर्षीय एक व्यक्ति हाजी इब्राहिम अलीम जोद ने अपने परिवार के साथ लोहगांव के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला. उन्होंने बताया कि मुझे 4 दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन आज मैं अपना वोट डालने के लिए यहां हूँ. सभी लोग आगे आए और वोट डाले.

मुंबई के एक बूथ पर 93 साल के खन्ना जी पहुंचे. उन्होंने सेना में सेवा दी है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उन्हें नायक बताया. स्मृति ईरानी ने कहा, 'यह एक प्रेरणा है, लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे बाहर आएं और वोट दें, अगर 93 पर वह वोट दे सकते हैं, तो आपको कौन रोक रहा है?.'

मुंबई के कुर्ला इलाके में राज्य के मंत्री अविनाश महातेकर वोट डालने पहुंचे। खास बात यह रही कि महातेकर के साथ उनकी पत्नी के अलावा 90 साल की बुजुर्ग मां भी वोट डालने घर से निकलीं

इतना ही नहीं मुंबई में एक कैंसर मरीज ने भी मतदान में हिस्सा लेकर मिसाल कायम की है. मंगेश म्हात्रे को कैंसर की बीमारी है, इसके बावजूद अपनी पत्नी शुभांगी के साथ पहुंचक ईवीएम पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार के नाम के आगे का बटन दबाया.

First Published: Oct 21, 2019 04:29:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो