logo-image

पुणे में वोटिंग के दौरान बत्ती गुल, मोमबत्ती की रोशनी में वोट डाल रहे मतदाता

वहीं दूसरी तरफ वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे दिव्यांग लोगों का जोश भी देखने लायक है जहां लोग अपने जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए व्हीलचेयर पर पहुंच रहे हैं.

Updated on: 21 Oct 2019, 11:07 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है. आम लोगों से लेकर राजनीति और बॉलीवुड के कई सितारे अपना जन प्रतिनिधि चुनने के लिए वोट डालने पहुंच रहे हैं. इस बीच आम लोगों का जोश भी देखने लायक है. लातुर में हो रही भारी बारिश के बावजूद लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. इसके अलावा पुणे के शिवाजी नगर में बत्ती गुल होने से वोटिंग में काफी दिक्कत हो रही है. लोगों को मोमबत्ती की रोशनी में अपना वोट डालना पड़ रहा है, लेकिन इसके बावजूद लोगों के जोश में कोई कमी नजर आ रही है. लोग लगातार मतदान केंद्र पहुंचकर वोट डाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव 2019ः हरियाणा-महाराष्‍ट्र के अलावा उत्‍तर प्रदेश समेत 18 राज्‍यों में वोटिंग शुरू

वहीं दूसरी तरफ वोट डालने के लिए पोलिंग बूथ पहुंच रहे दिव्यांग लोगों का जोश भी देखने लायक है जहां लोग अपने जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए व्हीलचेयर पर पहुंच रहे हैं. 

बता दें, महाराष्‍ट्र की 288 सीटों के लिए सोमवार को 8 करोड़ 98 लाख से अधिक मतदाता 3237 उम्मीदवारों के भाग्‍य का फैसला करेंगे. इनमें करीब 1400 निर्दलीय उम्मीदवार है. चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गठबंधन लगातार दूसरी बार सत्ता में काबिज होने की जुगत मैं है और विपक्षी कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) गठबंधन पांच साल तक सत्ता से दूर रहने के बाद सत्ता में लौटने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव Live: पत्नी और मां संग वोट डालने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस, बोले- सभी लोग बने लोकतंत्र में सहभागी

चुनावी मैदान में विभिन्न दलों के 3,237 उम्मीदवारों के होने के साथ 288 सीटों के लिए होने वाले चुनावों में विशेष रूप से कुछ महत्वपूर्ण सीटों पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. उनमें से प्रमुख हैं, 49 वर्षीय मुख्यमंत्री देवेंद्र गंगाधरराव फडणवीस जो लगातार दूसरी बार सत्ता में लौटकर सरकार के पहले गैर-कांग्रेसी प्रमुख बनकर इतिहास रचने की उम्मीद पाले हुए हैं.