logo-image

CM देवेंद्र फडणवीस, अनिल विज, सुभाष देशमुख और धीरज देशमुख समेत ये नेता जीत की ओर

शुरुआती नतीजों के रुझानों में महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है, जबकि दूसरे नंबर पर शिवसेना है. तीसरे और चौथे नंबर के लिए NCP और कांग्रेस में होड़ मची है.

Updated on: 24 Oct 2019, 12:44 PM

नई दिल्ली:

Haryana Maharashtra Assembly Election Results 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं. गौरतलब है कि सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. शुरुआती नतीजों के रुझानों में महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आ रही है, जबकि दूसरे नंबर पर शिवसेना है. तीसरे और चौथे नंबर के लिए NCP और कांग्रेस में होड़ मची है.

यह भी पढ़ें: क्‍या हरियाणा में 'कर्नाटक फॉर्मूले' पर चलेगी कांग्रेस? दुष्‍यंत चौटाला बनेंगे दूसरे कुमारस्‍वामी

ताजा रुझान के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी 101 सीट, शिवसेना 64 सीट, एनसीपी 50 सीट और कांग्रेस 39 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं हरियाणा में बीजेपी को कांग्रेस से टक्कर मिल रही है. रुझानों में बीजेपी 39 सीट पर आगे चल रही है. हरियाणा में कांग्रेस 29 सीट, INLD 2 सीट, JJP 11 और अन्य 9 सीट पर आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly Election update : अनुच्‍छेद 370 के बाद भी भाजपा को जीत के लिए करनी पड़ रही है मशक्‍कत

कौन से महारथी कहां से हैं आगे या पीछे
ताजा रुझानों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नागपुर साउथ-वेस्ट सीट आगे चल रहे हैं. सतारा से बीजेपी प्रत्याशी शिवेंद्र सिंह भोसले, बांद्रा वेस्ट से BJP उम्मीदवार आशीष शेलार, घाटकोपर ईस्ट से BJP कैंडिडेट पराग शाह, अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज और सोलापुर साउथ से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुभाष देशमुख बढ़त बनाए हुए हैं. महाराष्ट्र के बीड विधानसभा सीट से NCP के संदीप क्षीरसागर आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट पिछड़ीं, कुलदीप बिश्‍नोई फिर जीत की ओर

सोलापुर सिटी सेंट्रल से कांग्रेस की प्रणीति शिंदे पीछे चल रही हैं. वहीं लातूर ग्रामीण से कांग्रेस उम्मीदवार धीरज देशमुख और नालासोपारा से शिवसेना प्रत्याशी प्रदीप शर्मा आगे चल रहे हैं. भायखला से निर्दलीय उम्मीदवार गीता गवली और एजाज खान पीछे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बीजेपी ने हरियाणा में प्लान बी पर शुरू की कवायद, जेजेपी को काबू करेंगे बादल

सतारा में 7 महारथी मैदान में
महाराष्‍ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उदयनराजे भोंसले, NCP के श्रीनिवास पाटिल, वंचित बहुजन अगादी के चंद्रकांत, हिंदुस्‍तान जनता पार्टी के वेंकटेश्‍वर महा स्‍वामीजी के अलावा तीन निर्दलीय अलंकृत अभिजीत बिचुकले, शिवाजी नारायण भोंसले, एडवोकेट शिवाजीराव जाधव उम्मीदार हैं. बता दें कि सतारा लोकसभा सीट से NCP से जीते उम्मीदवार उदयनराजे भोंसले सिर्फ 3 महीने बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. यही वजह है कि इस लोकसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया था.