logo-image

महाराष्ट्र कांग्रेस का बड़ा बयान, सरकार बनाने के लिए अगर शिवसेना ने दिया प्रस्ताव तो सोचेंगे

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब ने कहा कि अगर एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की सोचते हैं तो हम दिल्ली में आलाकमान से बात करेंगे.

Updated on: 25 Oct 2019, 04:52 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा है कि अगर शिवसेना (Shiv Sena) उनके संपर्क में आती है तो वो दिल्ली में आलाकमान से इसे लेकर बातचीत करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election 2019) में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला है. लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है. इसी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब ने कहा कि अगर एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की सोचते हैं तो हम दिल्ली में आलाकमान से बात करेंगे.

बालासाहब थोराट ने कहा, 'हमें शिवसेना की ओर से अब तक कोई भी प्रस्ताव नहीं मिला है. लेकिन अगर उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव आता है तो हम इस मसले पर दिल्ली में हाईकमान के साथ बातचीत करेंगे.'

इसे भी पढ़ें:पिता से मिलने के बाद बोले दुष्यंत चौटाला जो हमारी शर्ते मानेगा हम उसके साथ जाएंगे

उन्होंने कहा, 'हम और एनसीपी (कांग्रेस और नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी) इसे लेकर बैठक करेंगे और फैसला लेंगे.'

बता दें कि बीजेपी और शिवसेना के बीच सत्ता की चाबी हाथ में रखने को लेकर होड़ मची है. महाराष्ट्र की कमान कौन संभालेंगे ये तय नहीं हो पा रहा है. 288 विधायकों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी-शिवसेना के हिस्से में 161 सीटें आई हैं. बीजेपी को महाराष्ट्र में 103 सीट मिली है जबकि शिवसेना को 56 सीट. बहुमत के लिए 144 सीट की जरूरत है.

और पढ़ें:कर्नाटक में अयोग्य करार दिए गए विधायकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में फैसला सुरक्षित

वहीं, एनसीपी की ओर से शिवसेना को संकेत दिए गए हैं कि वह उनके साथ सरकार बना सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनसीपी ने तो शिवसेना को मुख्यमंत्री पद का भी वादा किया है. 54 सीट जीतने वाले शरद पवार की पार्टी और 44 सीट जीतने वाली कांग्रेस एक अलग दांव खेलने पर लगे हुए हैं.