logo-image

कांग्रेस उम्मीदवार की मांग को चुनाव आयोग ने दिया झटका, देवेंद्र फडणवीस को दिखाई 'हरी झंडी'

कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) के चुनावी एफिडेविट पर सवाल उठाए हैं. रिटर्निंग ऑफिसर ने देवेंद्र फडणवीस का एफिडेविट सील कर दिया है.

Updated on: 05 Oct 2019, 06:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस उम्मीदवार आशीष देशमुख (Congress Candidate Ashish Deshmukh ) की मांग को ठुकराते हुए चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के नामांकन फॉर्म को मंजूरी दे दी है. देवेंद्र फडणवीस नागपुर से चुनाव लड़ने वाले हैं. आशीष खेतान के आरोप के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने देवेंद्र फडणवीस का एफिडेविट सील कर दिया था. लेकिन चुनाव आयोग ने फडणवीस के नामांकन फॉर्म को मंजूरी दे दी. 

कांग्रेस के उम्मीदवार आशीष देशमुख ने सीएम के नामांकन को रद्द करने की मांग करते हुए आरोप लगाया कि चुनावी हलफनामे के लिए सीएम द्वारा एक एक्सपायर्ड नोटरी का इस्तेमाल किया गया था.

कांग्रेस ने देवेंद्र फडणवीस (devendra fadnavis) के चुनावी एफिडेविट पर सवाल उठाए थे. रिटर्निंग ऑफिसर ने देवेंद्र फडणवीस का एफिडेविट सील कर दिया था. 
कांग्रेस नेता आशीष देशमुख ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्सपायरी डेट के बाद नोटरी का इस्तेमाल किया है. कांग्रेस नेता ने यह आरोप लगाते हुए उनका नामांकन रद्द करने की मांग की है.

बता दें कि आशीष देशमुख नागपुर से देवेंद्र फडनवीस के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे.