logo-image

NCP की टिकट पर चुनाव लड़ रही सास, BJP की मेयर बहू घर-घर घूम मांग रही वोट

महाराष्ट्र की उल्हासनगर सीट पर राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही सास के लिए बहु प्रचार कर रही हैं. खास बात यह है कि बहु भाजपा की मेयर हैं. हालांकि मामला सामने आने के बाद भाजपा ने मेयर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब-तलब किया है.

Updated on: 18 Oct 2019, 03:23 PM

मुम्बई:

यूं तो राजनीति में विरोधी पार्टियों के नेता एक दूसरे से चुनाव के दौरान दूर ही रहते हैं लेकिन जब बात सास और बहु के बीच की हो तो भला बहु अपनी सास की मदद से कैसे दूर रहे. महाराष्ट्र की उल्हासनगर सीट पर राकांपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही सास के लिए बहु प्रचार कर रही हैं. खास बात यह है कि बहु भाजपा की मेयर हैं. हालांकि मामला सामने आने के बाद भाजपा ने मेयर को नोटिस जारी कर उनसे जवाब-तलब किया है.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उल्हासनगर सीट पर ज्योति कलानी को टिकट दिया है. ज्योति की बहू पंचम कलानी नगर निगम (यूएमसी) में भाजपा की मेयर हैं. बीजेपी ने इस सीट पर कुमार ऐलानी को चुनाव मैदान में उतारा है. ज्योति कलानी इस सीट पर मौजूदा विधायक हैं. उनके पति पप्पू कलानी इस सीट से चार बार विधायक रह चुके हैं. अभी वह हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. ज्योति का कहना है कि वह अपनी जीत के लिए पूरी तरह आश्वस्त है. बहु पंचम और बेटे ओम परिवार की जीत के लिए काम कर रहे हैं. दोनों का पूरा साथ मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा ने इस मामले में मार ली बाजी

बहु बोली बीजेपी ने वादा किया पर नहीं दिया टिकट
मेयर पंचम कालनी का कहना है कि 20 सिंतबर को बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि वे मौजूदा विधायक ज्योति कालनी को टिकट नहीं दे सकते. इसलिए मुझे टिकट देने का वादा किया था. मैं पहले से ही बीजेपी की पार्षद और महापौर हूं. इसके बाद भी मुझे टिकट नहीं दिया.

यह भी पढ़ेंः PM मोदी बोले- ये बदला हुआ हिंदुस्तान है, कोई आंख दिखाए तो ये डरने वाला नहीं है

जरुरत हुई तो छोड़ दूंगी पार्टी
पंचम ने कहा कि बीजेपी ने मुझे उम्मीदवार बनाने का वादा किया था. जब मुझे उम्मीदवार माना जा रहा था तो सास ने राकांपा से इस्तीफा दे दिया. बीजेपी ने मुझे टिकट नहीं दिया तो वह राकांपा के टिकट पर मैदान में उतरीं. ऐसे में अब मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उसके साथ खड़ी रहूं. हम ऐसे ही अपनी सीट छोड़ घर पर नहीं बैठ सकते हैं. अगर जरुरी हुआ तो मैं पार्टी छोड़ दूंगी.