logo-image

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने NCP चीफ शरद पवार से की मुलाकात, सरकार बनाने के मसले पर हुई बात

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले और एनसीपी विधायक रोहित पवार भी मौजूद रहे

Updated on: 26 Oct 2019, 05:40 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद पहली बार कांग्रेस के नेता ने एनसीपी प्रमुख से मुलाकात की. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष (President of Maharashtra Congress) बाला साहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने एनसीपी प्रमुख ( Nationalist Congress Party) शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की. बाला साहेब ने शनिवार को बारामता में मुलाकात की. इस दौरान एनसीपी नेता सुप्रिया सुले (Supriya Sule) और एनसीपी (NCP) विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) भी मौजूद रहे. रोहित पवार परपौत्र हैं शरद पवार के.

यह भी पढ़ें- रविवार को हो सकता है हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर का शपथ ग्रहण

विधानसभा चुनाव का परिणाम गुरुवार को आ गया था. कांग्रेस और एनसीपी इस बार मिलकर चुनाव लड़े थे. कुल 288 सीटों पर चुनाव हुआ था. लेकिन कांग्रेस और एनसीपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला. बीजेपी और शिवसेना की फिर से सरकार बन रही है. हालांकि ये कयास लगाया जा रहा था कि एनसीपी और कांग्रेस शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. लेकिन अभी इस तरह के कोई ऑफिशयल स्टेटमेंट नहीं आया है.

वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा है कि अगर शिवसेना (Shiv Sena) उनके संपर्क में आती है तो वो दिल्ली में आलाकमान से इसे लेकर बातचीत करेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly election 2019) में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को बहुमत मिला है. लेकिन मुख्यमंत्री पद को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

इसी को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बालासाहेब ने कहा कि अगर एनसीपी और शिवसेना मिलकर सरकार बनाने की सोचते हैं तो हम दिल्ली में आलाकमान से बात करेंगे. बालासाहब थोराट ने कहा, 'हमें शिवसेना की ओर से अब तक कोई भी प्रस्ताव नहीं मिला है. लेकिन अगर उनकी तरफ से कोई प्रस्ताव आता है तो हम इस मसले पर दिल्ली में हाईकमान के साथ बातचीत करेंगे.'