Maharashtra

अन्य खबरें

अजित पवार ही होंगे उप मुख्यमंत्री, जल्द ले सकते हैं शपथ

23 नवंबर को अजित पवार बीजेपी के खेमे में गए और शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के लिए खलनायक बन गए.

कांग्रेस को छोड़नी पड़ी उपमुख्यमंत्री पद की मांग, विधानसभा अध्यक्ष पद पर हुई राजी

महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना गठबंधन की चर्चा में कांग्रेस शुरू से अध्यक्ष पद पर अड़ी रही. पहले यह बात हुई थी की शिवसेना को मुख्यमंत्री पद और कांग्रेस एनसीपी को उपमुख्यमंत्री पद मिलेगा.

शरद पवार ने BJP के सामने रखी थीं 2 शर्त, मोदी ने की ना और नहीं हुआ गठबंधन

भाजपा को समर्थन देने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने दो शर्ते रखी थीं.

बाल ठाकरे ने किया था इमरजेंसी का समर्थन तो कांग्रेस नेता शिवसेना के जलसे में शामिल हुए थे, 5 बड़ी बातें

शिवसेना के तत्‍कालीन प्रमुख बालासाहब ठाकरे ने इमरजेंसी का समर्थन किया था तो शिवसेना ने कांग्रेस की ओर से राष्‍ट्रपति पद की उम्‍मीदवार प्रतिभा देवी सिंह पाटिल का समर्थन किया था.

शपथ ग्रहण से पहले अजित पवार के लापता होने की खबर, मोबाइल फोन भी बंद

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे (Udhav Thackerey) के नेतृत्‍व में बनने वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण (Oath Ceremony) से पहले अजित पवार (Ajit Pawar) के लापता होने की खबर है.

10 POINTS में जानें महाराष्‍ट्र में कितना आलीशान होगा उद्धव ठाकरे का शपथ ग्रहण

बालासाहब ठाकरे (Balasahab Thackerey) ने 1966 में मुंबई (Mumbai) के शिवाजी पार्क (ShivaJi Park) में शिवसेना की पहली रैली की थी. उसी को ध्‍यान में रखते हुए शिवसेना ने शपथ ग्रहण समारोह को शिवाजी पार्क में ही आयोजित करने का निर्णय लिया है.

सरकार बनाने के बाद उद्धव ठाकरे के सामने ये रहेंगी 5 चुनौतियां

महाराष्ट्र में महाअघाड़ी गठबंधन की सरकार बनने जा रही है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज मुंबई के शिवाजी मैदान पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. ठाकरे परिवार से मुख्यमंत्री बनने वाले वह पहले व्यक्ति हैं.

10 POINTS में जानें महाराष्‍ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार को लेकर बड़ी बातें

महाराष्‍ट्र में आज उद्धव ठाकरे की सरकार महाविकास अघाड़ी के नेतृत्‍व में बनने जा रही है. महाराष्‍ट्र में नई सरकार बनने को लेकर मुंबई के शिवाजी पार्क में बड़ा जलसा होगा, जिसमें देश के बड़े नेताओं को भी शामिल होने के लिए न्‍यौता दिया गया है.

अजित पवार को डिप्‍टी सीएम बनाने को शरद पवार राजी पर आज नहीं ले पाएंगे शपथ

Maharashtra me Thackerey Raj : अंत में तय हुआ कि डिप्‍टी सीएम अजित पवार ही बनेंगे, लेकिन आज गुरुवार को वे शपथ नहीं ले पाएंगे. हालांकि यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि आज वे शपथ क्‍यों नहीं लेंगे.

अब उपमुख्‍यमंत्री पद को लेकर एनसीपी में मचा घमासान, अजित पवार और उनके समर्थक अड़े

बीजेपी की सरकार गिरने और उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस में सरकार बनाने की सहमति बन जाने के बाद अब एक और घमासान मच गया है.

सौ सुनार की तो एक पवार की, शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर ऐसे कसा तंज

Shatrughna Sinha Attack on PM Narendra Modi : पीएम मोदी और उनकी टीम पर वन मैन आर्मी और टू मैन शो के आरोपों को दोहराते हुए शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने एक फोटो टि्वटर पर शेयर किया है, जिसमें कहा गया है- सौ सुनार की तो एक पवार की.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो