logo-image

कमलनाथ ने शिवराज पर किया चुनावी हमला, पेट पर मारते हैं लात और सीने में मारते हैं गोली

कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी से हर वर्ग परेशान है. जितनी आत्महत्या अफ्रीका में किसान नहीं करते, उससे ज्यादा किसानों की आत्महत्या मध्यप्रदेश में होती है. आज कृषि क्षेत्र चौपट हो चुका है.

Updated on: 16 Nov 2018, 08:53 AM

भोपाल:

बैरागढ़ पहुंचे प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी से हर वर्ग परेशान है. जितनी आत्महत्या अफ्रीका में किसान नहीं करते, उससे ज्यादा किसानों की आत्महत्या मध्यप्रदेश में होती है. आज कृषि क्षेत्र चौपट हो चुका है. कृषि क्षेत्र के चौपट होने की वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था चौपट है. मध्यप्रदेश में किसानों का अपमान हुआ है. शिवराज ऐसे किसान के बेटे हैं, जो पेट पे मारते हैं लात और सीने में मारते हैं गोली.

उन्‍होंने कहा, कांग्रेस की सरकार बनने पर कृषि क्षेत्र के लिए बिजली बिल हाफ होगा. नौजवानों की दुनिया अलग होती है. आज का नौजवान काम चाहता है, रोजगार चाहता है. कमलनाथ ने कहा, इंदौर में हर साल इन्वेस्टर समिट होती है. शिवराज कहते हैं कि 50 हजार करोड़ का निवेश आएगा, लेकिन उद्योग धंधे चौपट हो रहे हैं. कमलनाथ ने बीजेपी को लूट और झूठ की सरकार बताते हुए कहा, मध्य प्रदेश में 1000 अखबार हैं. 30 दिन में से 25 दिन शिवराज के फ़ोटो उन अखबारों के फ्रंट पेज पर आते हैं. विज्ञापन पर 200 करोड़ का खर्चा करते हैं. सिर्फ विज्ञापन में विकास दिखता है, लेकिन जमीन पर भूख और प्यास है.

उन्‍होंने कहा, सरकार की नीयत साफ नहीं है, नर्मदा क्या साफ करेंगे. नोटबन्दी में व्यापारियों ने 3 महीने में जो खोया, वो 6 साल में नही मिलेगा. बैंक में खाते खुलवाए, जो पैसे थे वो भी काट लिए. कमलनाथ ने घोषणाओं पर चुटकी लेते कहा कि शिवराज में बड़ी हिम्मत है इतनी घोषणा कैसे कर लेते हैं. मोदी जी भाषणों में किसानों की बात नही करते हैं, राष्ट्रवाद की बात करते है, जबकि बीजेपी में एक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नहीं है। बैरागढ़ सभा स्थल पर लाइट बन्द करने पर कमलनाथ ने तंज कसा, कांग्रेस की सरकार आई तो लाइट आप अपने हाथों से बन्द करेंगे और अपने हाथों से चालू करेंगे.