logo-image

कर्नाटक चुनाव डेट लीक मामले पर अमित मालवीय की सफाई, कहा- टाइम्स नाउ से ली थी तारीख

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी हेड अमित मालवीय ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग को बताया कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख टाइम्स नाउ चैनल से ली थी।

Updated on: 27 Mar 2018, 11:04 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के आईटी हेड अमित मालवीय ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग को बताया कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख टाइम्स नाउ चैनल से ली थी।

मालवीय ने आयोग की आधिकारिक घोषणा से पहले ही एक ट्वीट कर कर्नाटक चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी। इस पर आयोग ने आपत्ति जताई है।

दरअसल, मालवीय ने अति उत्साह में आयोग से पहले चुनाव की तारीख की घोषणा कर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि भारत निर्वाचन आयोग पर बीजेपी की मजबूत पकड़ है, आयोग के अंदर की बात बीजेपी को पता रहती है।

अब आयोग की नाराजगी और कांग्रेस के सवाल उठाने पर मालवीय ने सफाई दी है कि कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के सोशल मीडिया प्रभारी श्रीवास्तव ने भी ट्वीट के माध्यम से चुनाव प्रक्रिया की तारीखों की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग डेटा लीक मामले पर नकवी की सफाई, कहा- टीवी देख कर किया था ट्वीट

जवाब मांगे जाने पर मालवीय ने आयोग को लिखे अपने पत्र में कहा, 'मेरे ध्यान में यह बात लाई गई है कि 27 मार्च की सुबह 11.08 पर कर्नाटक चुनाव की संभावित तारीखों वाले मेरे ट्वीट ने कुछ शंकाएं पैदा कर दी हैं। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरी जानकारी का सूत्र टाइम्स नाउ पर सुबह 11:06 पर चली एक खबर है।'

उन्होंने अपने पत्र नें टीवी चैनल द्वारा प्रसारित खबर के स्क्रीनशॉट को भी जोड़ा है।

मालवीय ने कहा, 'मैं कर्नाटक कांग्रेस के सोशल मीडिया प्रभारी द्वारा किए गए इसी तरह के ट्वीट को जोड़ रहा हूं। उन्होंने भी समान जानकारी देने के लिए समान सूत्र का प्रयोग किया, जैसे कि मैंने किया।'

मालवीय ने कहा कि वह देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग के 'विशेष संवैधानिक कार्यक्षेत्र' में दृढ़ता से विश्वास रखते हैं।

मालवीय ने कहा, 'मेरी यह विनम्र अपील है कि ट्वीट के माध्यम से मेरा निर्वाचन आयोग के अधिदेश का उल्लंघन करने का कोई इरादा नहीं था। मुझे आशा है कि आप मेरी अपील को सही रूप में लेंगे।'

यह भी पढ़ें: लीक हुई कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, कांग्रेस ने कहा - चुनाव आयोग का डेटा चुरा रही BJP