धनबाद में बोले पीएम मोदी- देश को BJP पर भरोसा, क्योंकि हम संकल्प को सिद्ध करते हैं

डालचंद  |   Updated On : December 12, 2019 01:33:55 PM
देश को BJP पर भरोसा, क्योंकि हम संकल्प को सिद्ध करते हैं- पीएम मोदी

देश को BJP पर भरोसा, क्योंकि हम संकल्प को सिद्ध करते हैं- पीएम मोदी (Photo Credit : News State )

धनबाद:  

झारखंड विधानसभा चुनावों के तीसरे चरण के लिए जारी मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा हिंदुस्तान भाजपा पर क्यों विश्वास करता है ? ये भरोसा इसलिए है, क्योंकि बीजेपी ही है, जो संकल्प लेने के बाद उसे सिद्ध करती है. मोदी ने कहा कि जो वादा हम देश के लोगों से करते हैं, उस पर पूरी ईमानदारी से अमल करते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ 6 महीने में दिखाया है कि संकल्प चाहे कितने भी बड़े हों, कितने भी मुश्किल हों, उन्हें पूरा करने के लिए हम दिन-रात एक कर देते हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand 3rd Phase Poll Live Update: तीसरे चरण में दोपहर 12 बजे तक 30.07 वोटिंग हुई

रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, 'बीजेपी ने आपसे ये कहा था कि देश में एक ही संविधान लागू करेंगे. जम्मू कश्मीर में भी भारतीय कानून लागू करेंगे. अनुच्छेद 370 हटाने का वादा हमने निष्ठा और ईमानदारी से पूरा किया. आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हट चुका है और भारत का संविधान पूरी तरह से वहां लागू है.' उन्होंने आगे कहा, 'राम जन्मभूमि को लेकर जो विवाद सदियों से, जिसको कांग्रेस ने जानबूझकर उलझाया और बार-बार उलझाया. हमने कहा था, हमारे संकल्प पत्र में लिखा था कि राम जन्मभूमि विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएंगे. हमने राम जन्मभूमि विवाद को शांति से सुलझाया और आप देख रहे हैं कि कैसे अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण के सारे मार्ग खुल गए हैं.'

कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश में एक विचित्र राजनीतिक माहौल बनाया, जिसके कारण घोषणापत्रों और नेताओं के वादों पर देशवासियों का भरोसा करीब-करीब उठ ही गया था. क्योंकि उन्होंने वही परंपरा पैदा की थी. लोगों को लगने लगा था कि नेता चुनाव के दौरान घोषणाएं करते हैं और फिर भूल जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों में निराशा की ये भावना भरने वाली कांग्रेस की परंपरा, कांग्रेस के कारनामे थे. कांग्रेस के साथ जेएमएम, राजद और बाकी वामपंथी हमेशा यही करते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll 3rd Phase: आज 56,18,267 वोटर्स करेंगे 309 उम्मीदवार की किस्मत का फैसला

मोदी ने कहा कि हम सुख-वैभव के पीछे नहीं दौड़ते हैं, न ही हम चैन की नींद सोते हैं. हम हर पल देशवासियों के सपने पूरा करने के लिए अपने आपको मिटाते रहते हैं. उन्होंने आगे कहा, 'ये कांग्रेस वाले और उनके सहयोगी अब गरीबी हटाओ कहना भूल गए, क्योंकि 30-30 साल तक वे झूठ बोलते रहे. जलजीवन मिशन शुरू हो चुका है और 2024 तक इसे पूरा करके रहेंगे. 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जिससे हमारी माताओं-बहनों को पानी के कारण होने वाले संकट से मुक्ति मिल जाएगी.'

नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 6 महीने में जितने भी काम ​हुए, फैसले लिए गए, इनमें से अनेक ऐसे थे जो दशकों से लटके हुए थे और ये कांग्रेस का चरित्र रहा है. इनको लटकाने का श्रेय कांग्रेस और उसके सहयोगियों को जाता है. ये कांग्रेस की हमेशा रणनीति रही है कि मुश्किल फैसलों को टालते रहो, उस पर राजनीति करते रहो. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यही राजनीति है, जिसके कारण सात दशक बाद भी भारत के समाज में अनेक नई मुश्किलें आती हैं, दरारें खड़ी हो जाती हैं, दरारें दिखने लग जाती हैं. 

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: तीसरे चरण में 17 सीटों के लिए 309 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

बता दें कि धनबाद में चौथे दौर में 16 दिसंबर को मतदान होना हैं. इस चरण में धनबाद की 6 विधानसभा सीटों- धनबाद, सिंदरी, निरसा, झरिया, टुंडी और बाघमारा में मतदान होंगे. चौथे और पांचवें दौर के मतदान से पहले पीएम मोदी 15 दिसंबर को दुमका और 17 दिसंबर को साहिबगंज के बरहेट में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. इससे पहले उन्होंने 3 दिसंबर को खूंटी और जमशेदपुर में रैली की. मोदी ने 25 नवंबर को भी दो बड़ी रैलियां की थीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनाव सभाओं को संबोधित किया था.

First Published: Dec 12, 2019 01:15:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो