BREAKING NEWS
  • बाप के बनाए गए कानून के फंदे में फंस गया बेटा, जानें क्‍या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट - Read More »
  • अखिलेश यादव पर जया प्रदा का बड़ा हमला, बोलीं- जब आजम खान ने अत्याचार किए तब क्यों...- Read More »

कुछ लोगों को लगता था कि वे कानून से ऊपर हैं, अब भ्रम टूट गया होगा : पीएम नरेंद्र मोदी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 02:27:22 PM
100 दिन में देश ने ट्रेलर देखा, पिक्‍चर तो अभी बाकी है : पीएम नरेंद्र

100 दिन में देश ने ट्रेलर देखा, पिक्‍चर तो अभी बाकी है : पीएम नरेंद्र

नई दिल्‍ली :  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को झारखंड की राजधानी रांची में बीजेपी की रैली को संबोधित करते हुए कहा, हमने 10 करोड़ शौचालय बनाकर गरीब बहन-बेटियों का बहुत बड़ा कष्‍ट दूर कर दिया है. हमने 8 करोड़ गैस कनेक्‍शन मुफ्त देकर उनकी सेहत की रक्षा की, उनका जीवन आसान किया. आज भगवान बिरसा की धरती से आदिवासियों के बच्‍चों के शारीरिक, मानसिक विकास के लिए एकलव्‍य योजना लांच की गई है. हमारी सरकार गरीब की कमाई, दवाई और कमाई को ध्‍यान में रखकर काम कर रही है. सरकार आदिवासी बच्‍चों पर हर साल एक लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी.

यह भी पढ़ें :  फिर बेहूदगी पर उतरा पाकिस्‍तान, कहा- कुलभूषण जाधव को दूसरी बार नहीं देंगे काउंसलर एक्‍सेस

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 100 दिन के भीतर आतंकवाद के भीतर कड़ा कानून बनाया है. कुछ लोगों को लगता था कि वे कानून और अदालतों से ऊपर हैं. कुछ लोग अंदर चले भी गए हैं. अब उनका भ्रम टूट गया होगा. आपलोग इसी तरह की तेजतर्रार सरकार चाहते थे न. अब रेलवे और एयरवेज की कनेक्‍टिविटी मजबूत करने पर भी काम किया जा रहा है. पिछले 5 साल में विकास के जितने भी काम हुए हैं, उनमें हमारे मित्र रघुवर दास जी का बड़ा योगदान है. पहले शासन में पारदर्शिता का अभाव था, उसे दूर करने का प्रयास झारखंड की रघुवरदास की सरकार ने किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, एक दिन पहले ही देश में स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान की शुरुआत पूरे देश में हुई है. अब हमें सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक को अपने जीवन से दूर करना है. 2 अक्‍टूबर को सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक को हमें अपने जीवन से हटा देना है. पर्यावरण प्रेमियों से मेरी अपील है कि वे देश को सिंगल यूज प्‍लास्‍टिक से मुक्‍ति कराने में हमारे साथ चल पड़ें. नए भारत के लिए हम सभी के लिए मिलकर काम करना है. मिलकर देश को बढ़ाना है. 

यह भी पढ़ें : LOC के पास आतंकवादियों और पाकिस्‍तान के सैनिकों का जमावड़ा, पढ़ें पूरी खबर

संसद का मानसून सत्र काम के लिहाज से ऐतिहासिक रहा. 100 दिन के भीतर तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया. जम्‍मू-कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किया गया. जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के विकास के लिए काम किए जा रहे हैं. 

First Published: Sep 12, 2019 02:01:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो