logo-image

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के इन बड़े नेताओं ने किया प्रचार, पीएम मोदी 25 नवंबर को करेंगे रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 नवंबर को विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 30 नवंबर को 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है।

Updated on: 23 Nov 2019, 07:44 AM

highlights

  • झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी लगा रही पूरी ताकत. 
  • झारखंड में पहले चरण में 30 नवंबर को 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है.
  • पीएम मोदी 25 नवंबर को करेंगे राज्य में चुनावी रैली.

रांची:

Jharkhand Poll: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी.नड्डा (J. P. Nadda) व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Union Minister Nitin Gadkari) ने शुक्रवार को झारखंड (Jharkhand) में रैलियां कीं और पार्टी के लिए वोट मांगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने गुरुवार को झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 25 नवंबर को विधानसभा चुनावों के पहले चरण के लिए एक रैली को संबोधित करेंगे। पहले चरण में 30 नवंबर को 13 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है।

नड्डा ने पलामू जिले के चंदवा में एक रैली में कहा कि मोदी प्रधानमंत्री बने और अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया। पिछले 70 सालों से दुश्मन जम्मू-कश्मीर पर नजर गड़ाए हुए थे। सिर्फ तीन परिवार बीते 50 सालों से अनुच्छेद 370 का लाभ ले रहे थे। वे अलगाववादियों को भी भड़का रहे थे।

यह भी पढ़ें: झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने किया बड़ा हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

उन्होंने कहा कि कांग्रेस (Congress) और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) एससी/ एसटी को लेकर झूठा दिखावा कर रहे हैं। इससे पहले एससी/एसटी समुदाय के लोगों को लोकसभा व जम्मू-कश्मीर विधानसभा में भेजने का कोई प्रावधान नहीं था। अब, परिसीमन के बाद वे जम्मू-कश्मीर से संसद के लिए चुने जाएंगे।"

गडकरी ने पलामू जिले के विश्रामपुर में एक रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने राज्य में गरीबी को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया। साथ ही बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले ही नक्सलियों ने एक बड़ा हमला किया है.

यह भी पढ़ें: चारा घोटाला: कम नहीं हो रही हैं लालू यादव की परेशानी, झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई टली

झारखंड के लातेहार में नक्सलियों ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में झारखंड पुलिस के 4 जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों में से एक एसआई और 3 पुलिस कांस्टेबले थे. इनके अलावा इस हमले में एक और पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है. पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे हथियारबंद नक्सलियों ने पुलिस पार्टी के वाहन पर हमला कर दिया.