Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री मोदी आज फिर झारखंड में, खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे रैली

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 03, 2019 10:32:57 AM
Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री मोदी आज खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे रैली

Jharkhand Poll: प्रधानमंत्री मोदी आज खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे रैली (Photo Credit : फाइल फोटो )

रांची:  

Jharkhand Poll: झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी के दिग्गज नेता और स्टार प्रचारक लगातार जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर झारखंड के चुनावी अखाड़े में हुंकार भरेंगे. विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से पहले पीएम मोदी आज खूंटी और जमशेदपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की पहली सभा खूंटी में सुबह करीब 11 बजे आयोजित होगी, जिसके बाद वो दोपहर 1 बजे जमशेदपुर में दूसरी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: क्षत्रपों के इर्द-गिर्द घूमती झारखंड की सियासत, जानिए पूरा गणित

गौरतलब है कि जमशेदपुर में खुद मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं, जिन्हें उन्हीं के मंत्रिमंडल के सदस्य रहे सरयू राय भ्रष्टाचार के मुद्दों पर चुनौती दे रहे हैं. जबकि खूंटी से भाजपा ने रघुवर दास मंत्रिमंडल में मंत्री रहे नीलकंठ सिंह मुंडा को एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण से पहले भी 25 नवंबर को दो बड़ी चुनावी सभाएं की थी. इस दौरान प्रधानमंत्री ने डाल्टनगंज और गुमला में चुनावी सभाओं को संबोधित किया था. उन्होंने झारखंड में कांग्रेस और उसके गठबंधन के सहयोगियों पर निशाना साधते हुए आरोप लगायाथा कि वे अपनी राजनीति के लिए नक्सलवादियों का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा था कि पिछली सरकारों की मंशा त्रुटिपूर्ण थी, क्योंकि उन्होंने अपनी राजनीति के लिए नक्सलियों का इस्तेमाल किया, जबकि दूसरी ओर वह दिखाते रहे कि वे नक्सलवादियों के खिलाफ लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: बीजेपी नेता जे.पी. नड्डा, राजनाथ सिंह ने किया चुनावी प्रचार, अब मैदान में गृहमंत्री अमित शाह

उधर, सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने चक्रधरपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस और झामुमो का उद्देश्य किसी भी तरह सत्ता प्राप्त करना है, जबकि बीजेपी का उद्देश्य है झारखंड का विकास करना है. उन्होंने कहा, 'सालों तक अनेक सरकारें बनीं, लेकिन किसी ने झारखंड की रचना नहीं की. झारखंड की रचना तब हुई जब केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी और अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के प्रधानमंत्री बने. अटल जी ने झारखंड को बनाया और मोदी जी, रघुवर जी ने इसे संवारने का काम किया.'

बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में कुल 81 सीटों के लिए चुनाव हो रहा हैं. पहले चरण के लिए 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान हुआ था, जबकि दूसरे चरण में 7 दिसंबर को, तीसरे चरण के लिए 12 दिसंबर को, चौथे चरण के लिए 16 दिसंबर को और पांचवें एवं अंतिम चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होगा, यहां 23 दिसंबर को मतगणना की जाएगी.

यह वीडियो देखेंः 

First Published: Dec 03, 2019 10:32:57 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो