logo-image

Jharkhand Poll: राहुल गांधी दूसरी बार झारखंड में, आज दो चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित

Jharkhand Poll: झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. पहली रैली बड़कागांव, हजारीबाग और दूसरी रांची के मेसरा में होगी.

Updated on: 09 Dec 2019, 09:02 AM

रांची:

Jharkhand Poll: झारखंड में चल रहे विधानसभा चुनाव में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. पहली रैली बड़कागांव, हजारीबाग और दूसरी रांची के मेसरा में होगी. कांग्रेस द्वारा जारी आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक, राहुल गांधी बड़कागांव के हाईस्कूल ग्राउंड में अपरान्ह 12.30 बजे एक रैली को संबोधित करेंगे, बड़कागांव, हजारीबाग जिले में है और दूसरी रैली रांची के मेसरा ग्राउंड में 1.45 बजे होगी. यह दूसरी बार है कि राहुल गांधी राज्य में प्रचार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: हिंसा के बीच दूसरे चरण में 20 सीटों पर 64.39 फीसदी रहा मतदान

इससे पहले 2 दिसंबर को झारखंड के सिमडेगा में राहुल गांधी ने एक रैली में संबोधित किया था. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा था कि झारखंड भी छत्तीसगढ़ की तरह एक आदिवासी बहुल राज्य है, जहां पिछले साल कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई थी. छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के एक साल के भीतर ही कांग्रेस सरकार ने राज्य की तस्वीर बदल दी. राहुल ने कहा था कि यदि राज्य में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो वह छत्तीसगढ़ की ही तरह गरीबों और आदिवासियों की जमीन उन्हें लौटाएगी और किसानों का कर्जा माफ करेगी.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि केंद्र की बीजेपी सरकार आम जनता के हित में नहीं, बल्कि उद्योगपतियों के हित में काम कर रही है. आज देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी का है. जिस प्रकार उद्योग बंद हुए हैं, उससे लोगों के रोजगार चले गए और इस स्थिति को बदलने के लिए गरीबों की जेब में पैसा डालना होगा.उन्होंने कहा था कि जैसे ही हम किसानों का ऋण माफ करेंगे, वह बाजार से सामान खरीदना प्रारंभ करेगा तो उद्योग फिर से चल निकलेंगे और रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: क्या सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?

गौरतलब है कि कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) व झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ गठजोड़ में 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस राज्य में आदिवासियों के प्रति उदासीनता और आर्थिक मंदी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है.बता दें कि झारखंड में 5 चरणों में चुनाव है, जिसमें 2 चरण संपन्न हो चुके हैं. राज्य के दूसरे चरण में 7 दिसंबर को 20 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. जबकि तीसरे चरण में 12 दिसंबर को चुनाव होना है. यहां 23 दिसंबर को मतगणना होगी.