logo-image

झारखंड चुनावः जिन सीटों पर राहुल गांधी और प्रियंका ने किया प्रचार वहां कांग्रेस पीछे

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव में जिन 6 सीटों पर प्रचार किया उसनें से चार सीटों पर कांग्रेस गठबंधन पीछे चल रहा है. राहुल गांधी ने पांच और प्रियंका गांधी ने एक सीट पर प्रचार किया था.

Updated on: 23 Dec 2019, 01:10 PM

रांची:

झारखंड विधानसभा सीट के रुझानों में भले ही कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा हो लेकिन झारखंड चुनाव में राहुल गांधी का जादू नहीं चला. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव में जिन 6 सीटों पर प्रचार किया उसनें से चार सीटों पर कांग्रेस गठबंधन पीछे चल रहा है. राहुल गांधी ने पांच और प्रियंका गांधी ने एक सीट पर प्रचार किया था.

पांच सीटों पर राहुल गांधी ने किया प्रचार
राहुल गांधी ने राजमहल, महागामा, बड़कागांव, कांके और सिमडेगा सीट पर प्रचार किया. वहीं प्रियंका गांधी ने पाकुड़ सीट के लिए प्रचार किया. पाकुड़ और बड़कागांव सीट को छोड़ दें तो कांग्रेस गठबंधन सभी सीटों पर पीछे चल रहा है. इन सभी सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है.

यह भी पढ़ेंः झारखंड में BJP को न 'राम' का मिला साथ न 'धारा 370' आई काम

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर जारी मतगणना के बीच मुख्यमंत्री रघुबर दास ने राज्य में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हम न केवल जीत रहे हैं, बल्कि हम राज्य में भाजपा के नेतृत्व में सरकार भी बनाएंगे. जमशेदपुर पूर्व सीट से बीजेपी उम्मीदवार दास ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सरयू राय को लेकर कहा कि सरयू राय से कोई नुकसान नहीं है. मुझे अब तक वह वोट नहीं मिले, जो मेरे लिए दिए गए हैं.

यह भी पढ़ेंः CAA और NRC के खिलाफ कांग्रेस आज राजघाट पर करेगी प्रदर्शन, सोनिया और राहुल गांधी होंगे शामिल

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए हो रही मतगणना के शुरुआती रुझान में झामुमो (JMM), राजद (RJD), और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन भाजपा (BJP) से आगे चल रहा है. झामुमो गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी सीट से आगे चल रहे हैं. राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अभी तक आए मतगणना के रुझानों के मुताबिक, भाजपा 32 सीटों पर और झामुमो गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि झाविमो 4 और आजसू 3 सीटों पर आगे चल रही है.