logo-image

Jharkhand Assembly Election Result 2019: मतगणना के बीच झारखंड में लगे 'हेमंत सरकार' के पोस्टर

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए सोमवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझान में झामुमो (JMM), राजद (RJD), और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन भाजपा (BJP) से आगे चल रहा है. झामुमो गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रहा है.

Updated on: 23 Dec 2019, 10:56 AM

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए सोमवार को हो रही मतगणना के शुरुआती रुझान में झामुमो (JMM), राजद (RJD), और कांग्रेस (Congress) का गठबंधन भाजपा (BJP) से आगे चल रहा है. झामुमो गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रहा है. हालांकि मुख्यमंत्री रघुवर दास अपनी सीट से आगे चल रहे हैं. राज्य निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अभी तक आए मतगणना के रुझानों के मुताबिक, भाजपा 32 सीटों पर और झामुमो गठबंधन 35 सीटों पर आगे चल रहा है. जबकि झाविमो 4 और आजसू 3 सीटों पर आगे चल रही है. अभी तक 77 सीटों के रुझान सामने आए हैं.

और पढ़ें: Jharkhand Election Result Live: हेमंत सोरेन ही झारखंड के मुख्यमंत्री बनेंगे- तेजस्वी यादव

झारखंड चुनाव के परिणाम आने में भला अभी वक्त हो लेकिन यहां किसकी सरकार बनेगी उसके पोस्टर पहले ही लग गए हैं. मतगणान के बीचे एक बीच पोस्टर लगा नजर आया. जिसमें लिखा था, 'झारखंड की पुकार है गठबंधन की सरकार है. हेमंत अबकी बार है.'

बता दें कि हेमंत सोरेन जेएमएम नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार हैं, वहीं इससे पहले 20 दिसंबर को पांचवें और अंतिम चरण का मतदान खत्म होने के बाद हेमंत सोरेन ने अपनी जीत का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि महागठबंधन की जीत होगी और बीजेपी को करारी हार मिलेगी.