कांग्रेस-आरजेडी और JMM नहीं चाहती थी अयोध्या में राम मंदिर, बोले योगी आदित्यनाथ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 05:21:21 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) झारखंड में गुरुवार को कई चुनावी रैली को संबोधित किया. झारखंड के इचागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, आरजेडी और जेएमएम पर जमकर निशाना साधा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये तीनों पार्टियां अयोध्या में राम मंदिर के खिलाफ थी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी अयोध्या में राम मंदिर नहीं चाहती थी. जिसकी वजह से यह मुद्दा सुलझा नहीं. दुनिया अब यह देख चुकी है कि कैसे 500 साल पुराने अयोध्या मसले को शांतिपूर्वक और बिना किसी समस्या के हल किया गया है.'

यूपी के सीएम ने आगे कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के दोबारा आने के छह महीने के भीतर दो बड़े काम हुए.

इसे भी पढ़ें:वित्त मंत्री सीतारमण ने बाद एक और मंत्री ने प्याज पर दिया हैरान करने वाला बयान

मोदी सरकार ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर एक राष्‍ट्र-एक विधान का संकल्‍प पूरा किया. वही दशकों से लटके राम मंदिर मामले का समाधान हो गया. अब अयोध्‍या ने भव्‍य रामलला का मंदिर बनेगा. भगवान राम का संबंध देश के आमजन से है. राम जब वन गमन को गए तो आदिवासी, शोषित-पीडि़त तबकों ने उनकी मदद की.

और पढ़ें:'चिदंबरम ने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया', केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने साधा निशाना

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है वहां केंद्र के समान विकास का काम हो रहा है. झारखंड में भी विकास का काम तेजी से हो रहा है. गरीब परिवारों को आशियाना मिला. घरों में मुफ्त बिजली पहुंची. 2014 के पहले गरीबों को आवास नहीं मिलता था, आयुष्‍मान का लाभ नहीं मिलता था. मोदी सरकार ने इसे मुमकिन किया. श्रमिक, किसान, जनजातीय आदिवासी सबकी जिंदगी आसान बनाने का काम लगातार मोदी सरकार और राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है.

First Published: Dec 05, 2019 05:21:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो