logo-image

झारखंड चुनावः कांग्रेस ने और 3 नामों की सूची की जारी, सन्नी टोप्पो होंगे बंधु तिर्की के खिलाफ उम्मीदवार

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तीन नामों की सूची और जारी की है. जगन्नाथपुर एसटी सीट पर कांग्रेस ने सोना राम सिंकू को उम्मीदवार बनाया है.

Updated on: 17 Nov 2019, 10:33 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए तीन नामों की सूची और जारी की है. जगन्नाथपुर एसटी सीट पर कांग्रेस ने सोना राम सिंकू को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांके एसी सीट पर सुरेश बैठा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं मांडर से सन्नी टोप्पो को कांग्रेस ने उतारा है. झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) ने इस सीट पर बंधु तिर्की को उतारा है. सन्नी टोप्पो का मुकाबला बंधु तिर्की से होगा.

कांग्रेस ने इससे पहले दो नामों की सूची और जारी की थी. हाई प्रोफाइल जमशेदपुर पूर्वी सीट से गौरव वल्लभ को उतारा है. जो मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ उम्मीदवार होंगे. वहीं कांग्रेस ने रामगढ़ से ममता देवी को कैंडिटेट बनाया है.

इसे भी पढ़ें:Jharkhand Poll: लोहरदगा सीट पर चुनावी जंग में आमने-सामने होंगे ये दो दिग्गज

झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 13 सीटों पर 30 नवंबर को मतदान होने जा रहा है. अब इस चरण में कुल 189 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं. नामांकन वापसी के अंतिम दिन कुल 17 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए. चुनाव आयोग के मुताबिक, गुमला सीट से 1, लोहरदगा सीट से 2, मनिका सीट से 2, पांकी सीट से 1, विश्रामपुर सीट से 4, हुसैनाबाद सीट से 4, गढ़वा सीट से 2 और भवनाथपुर सीट से 1 अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र वापस लिया. इन 13 सीटों के लिए 228 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था. इसमें 22 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्र जांच के दौरान अवैध पाए गए थे.

बता दें कि झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होगा और यह 30 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. 20 दिसंबर को आखिरी चरण का मतदान होगा. 23 दिसंबर को परिणाम आएंगे.