logo-image

मोदी जी ये कैसी रक्षा कर रहे हैं? राहुल गांधी ने महिला सुरक्षा पर पूछा सवाल

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने महिला की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार को घेरा है.

Updated on: 09 Dec 2019, 03:03 PM

हजारीबाग:

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने महिला की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. सोमवार को झारखंड के हजारीबाग में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा कि आज हमारे देश में महिलाएं बिना किसी डर के बाहर कदम नहीं रख सकती हैं. आप (प्रधानमंत्री मोदी) महिलाओं की ये कैसी सुरक्षा कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया आज भारत की तरफ देखती है और कहती है हिंदुस्तान 'रेप कैपिटल' बन गया. उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में बीजेपी के एक विधायक ने बलात्कार किया. उस बेटी का एक्सीडेंट तक करवा दिया, लेकिन मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला. ये लोग ऐसे कर रहे हैं महिलाओं की रक्षा?' इस दौरा राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री रघुबर दास को देश का सबसे भ्रष्ट आदमी बताया.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: कर्नाटक के उपचुनाव में जनता ने कांग्रेस को सबक सिखा दिया है- मोदी

रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में हमारी सरकार बनते ही किसान की जमीन बिना पंचायत की अनुमति के नहीं ली जाएगी. जो भूमि अधिग्रहण बिल हम मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में लाए हैं, वही झारखंड को भी देंगे. गठबंधन की सरकार आपके जल-जंगल-जमीन की रक्षा करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही हम झारखंड के युवाओं के लिए रिक्त पड़ी सरकारी नौकरियों को भरेंगे और रोजगार देंगे.

उन्होंने कहा कि झारखंड में गठबंधन की सरकार बनते ही किसानों को धान का मूल्य ₹2500 मिलेगा और किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा. बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि कहा अगर किसान, गरीब, आदिवासी अपनी आवाज़ उठाते हैं, तो उनको गोली मार दी जाती है. इससे प्रगति नहीं होगी. हमने छत्तीसगढ़ में सरकार बनते ही टाटा कंपनी से जमीन वापस लेकर किसानों को दे दी. हिंदुस्तान में ऐसा कभी बीजेपी की सरकार ने नहीं किया, ये हमने करके दिखाया है.

यह भी पढ़ेंः नागरिकता संशोधन बिलः अमित शाह ने कांग्रेस को इन 5 बातों से किया बेनकाब

राहुल गांधी ने कहा कि उद्योगपतियों की भी इस देश में जगह होनी चाहिए. मगर हमारा सवाल यही है कि उनका लाखों-करोड़ का कर्ज माफ हो सकता है, तो किसान का भी होना चाहिए. हम दो हिंदुस्तान नहीं बनने देंगे. उन्होंने कहा कि झारखंड में 10-15 उद्योगपतियों की सरकार नहीं चलेगी, बल्कि गरीबों, मजदूरों, आदिवासियों, युवाओं की सरकार चलेगी. राहुल ने कहा कि हमारे समय में अर्थव्यवस्था की गति तेज थी, क्योंकि हम सबको साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं. जबकि, बीजेपी के नेता नफरत फैलाते हैं; लोगों को बांटते हैं और इससे देश को नुकसान हो रहा है.