logo-image

Jharkhand Polls: BJP ने 8 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Jharkhand Polls: BJP ने 8 उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी की, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Updated on: 20 Nov 2019, 10:56 PM

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा चुनाव 30 नवंबर से होने वाले हैं. राज्य में चुनाव की तैयारियां पूरी कर लीं गई हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 8 उम्मीदवारों के नाम हैं आइये आपको बताते हैं कि कौन से उम्मीदवार को किस विधानसभा से टिकट मिला है. 


आपको बता दें कि झारखंड में 30 नवंबर से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए करीब आधा दर्जन पूर्व नौकरशाह मैदान में हैं. पांच चरणों में होने वाले चुनाव की मतगणना 23 दिसंबर को होगी. इसबीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की जिसमें 8 विधानसभा के उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है.

बीजेपी के सबसे ज्यादा करोड़पति उम्मीदवार
पहले चरण में, भाजपा के 13 उम्मीदवारों में से 10 'करोड़पति' हैं. डाल्टनगंज सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के.एन. त्रिपाठी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. उनकी संपत्ति 53 करोड़ रुपये की है. सबसे गरीब उम्मीदवार जेवीएम-पी के हैं. मनिका सीट से लड़ रहे राजपाल सिंह के पास महज 8.71 लाख रुपये की संपत्ति है. जेवीएम-पी और कांग्रेस में से सात और पांच उम्मीदवार करोड़पति हैं. जेवीएम-पी के 13 उम्मीदवारों में से पांच दागी हैं या विभिन्न आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं.