logo-image

झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, जानें किसे मिला टिकट

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Legislative Assembly elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है.

Updated on: 14 Nov 2019, 08:25 PM

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Legislative Assembly elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए अब तक भाजपा ने तीन लिस्ट जारी कर दी है. 

यह भी पढ़ेंः CMP पर तैयार कांग्रेस, NCP और शिवसेना, अब महाराष्ट्र में बन सकती है सरकार

बीजेपी की तीसरी लिस्ट में भी मंत्री सरयू राय के टिकट का ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा और अमर बाउरी को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में 15 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. बता दें कि बीजेपी ने पहली लिस्ट में राज्य की 81 सीटों में से 52 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी.

इस लिस्ट में मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM Raghubar Das) को जमशेदपुर पूर्वी (Jamshedpur East) से टिकट दिया गया है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 30 मौजूदा विधायकों को टिकट दिए. जबकि 10 विधायकों के टिकट काटे गए. टिकट काटे जाने पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि इस बार युवाओं को तरजीह दी गई है.