logo-image

बीजेपी ने खरीद-फरोख्त के आरोप को नकारा, कहा- जेडीएस-कांग्रेस करती है ऐसी राजनीति

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी कर्नाटक पर्यवेक्षक दल के नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विधायकों को खरीदने का आरोप पूरी तरह से ग़लत है।

Updated on: 16 May 2018, 03:05 PM

नई दिल्ली:

जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के सीएम उम्मीदवार एच डी कुमारस्वामी द्वारा बीजेपी पर उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये देने के आरोप को बीजेपी ने सिरे से ख़ारिज़ किया है।

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी कर्नाटक पर्यवेक्षक दल के नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि विधायकों को खरीदने का आरोप पूरी तरह से ग़लत है।

उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह की राजनीति कांग्रेस और जेडीएस करती है बीजेपी नहीं। हमलोग नियमानुसार चल रहे हैं और उसी प्रक्रिया के तहत राज्यपाल से मिलकर हमने सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, 'वो लोग बीजेपी पर आधारहीन आरोप लगा रहे हैं। खरीद-फरोख़्त बीजेपी नहीं कर रही है इस तरह के काम के लिए कांग्रेस पहले से प्रसिद्ध है। उनके अपने विधायक कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन से ख़ुश नहीं हैं।'

विधायकों को 100 करोड़ रुपये का ऑफ़र दिए जाने के आरोप पर मंत्री ने कहा, '100 करोड़ का जो आंकड़ा दिया गया है वो न केवल काल्पनिक है बल्कि यह कांग्रेस-जेडीएस की पंरपरागत राजनीति का हिस्सा है। हमलोग क़ानून के तहत चल रहे हैं। हमोलोगों ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है और सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं।'

इससे पहले एच डी कुमारस्वामी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी पार्टी के विधायकों की खरीदने के लिये बीजेपी ने 100 करोड़ का ऑफर दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी को धमकाते हुए कहा था कि अगर बीजेपी उसके एक विधायक को खरीदने की कोशिश करेगी तो वो उसके दो विधायक खरीदेंगे।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों में से 222 पर चुनाव हुए थे जिनमें से 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, और सामान्य बहुमत से वह आठ सीट पीछे है।

कांग्रेस 78 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर और 38 सीटों के साथ जनता दल (सेक्युलर) तीसरे स्थान पर है। चुनाव के इन नतीजों के साथ कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति सामने आई है।

और पढ़ें- विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का किया दावा