logo-image

आज कुरुक्षेत्र और दादरी में हुंकार भरेंगे PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को फिर हरियाणा में प्रचार के लिए जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां चरखी दादरी (Charkhi Dadri) और कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में रैलियों को संबोधित करेंगे.

Updated on: 15 Oct 2019, 10:34 AM

highlights

  • चरखी दादरी और कुरुक्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी
  • सोमवार को बल्लभगढ़ में चुनावी रैली को किया था संबोधित
  • कुरुक्षेत्र में 17 प्रत्याशियों के लिए प्रधानमंत्री मागेंगे वोट

कुरुक्षेत्र:

हरियाणा में विधान सभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2019) अपने चरम पर पहुंच चुका है. जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, चुनावी रैलियों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को फिर हरियाणा में प्रचार के लिए जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां चरखी दादरी (Charkhi Dadri) और कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) में रैलियों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री ने सोमवार को बल्लभगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित किया था.

हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म होने का समय नजदीक आते ही दिग्गज नेताओं की रैलियों का सिलसिला तेज हो गया है. सोमवार को हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को फिर हरियाणा पहुंच रहे हैं. दो जगहों पर आयोजित होने वाली रैली रैलियों के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सोमवार दो दिनभर यहां पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिहर्सल चालू रही.

पहले दादरी में रैली को संबोधित करेंगे मोदी
तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे पहले चरखी दादरी जिले के दादरी पहुंचेंगे. दादरी विधानसभा सीट से मशहूर महिला पहलवान दंगल गर्ल बबीता फोगाट भाजपा की उम्‍मीदवार हैं. मोदी इस रैली में बबीता के साथ-साथ चरखी दादरी और भिवानी जिले के अन्‍य विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा के उम्‍मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे. रैली के लिए दादरी में विशाल पंडाल बनाया गया है. सुबह से ही रैली स्‍थल और इसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात है. वाहनों को कड़ी चेकिंग के बाद ही जाने दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः जीएसटी (GST) कलेक्शन बढ़ाने के लिए मोदी सरकार लगाएगी जोर, आज है अहम बैठक

कुरुक्षेत्र से पांच जिलों के प्रत्याशियों के लिए मागेंगे वोट
दादरी के बाद प्रधानमंत्री मोदी कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में रैली को संबोधित करेंगे. यहां वह भाजपा के पांच जिलों के 17 प्रत्याशियों के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. रैली में कैथल, करनाल, अंबाला और यमुनानगर के प्रत्याशी भी मंच पर मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 8 महीने में तीसरी बार कुरुक्षेत्र आ रहे हैं. इससे पहले वह इसी साल फरवरी और मई में कुरुक्षेत्र पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंः Bihar lok sewa ayog 2019: आज है BPSC की परीक्षा, पढ़ लें ये अहम बातें

पुख्ता रहेगी सुरक्षा व्यवस्था
प्रधानमंत्री की रैली को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में छह पुलिस अधीक्षक, 19 डीएसपी, 73 निरीक्षकों सहित लगभग 2200 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही लगभग 400 महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गइ हैं. इसके अलावा एलआईयू भी सादा कपड़ों में तैनात रहेंगे. इसके अलावा हैलीपेड पर भी सुरक्षा की दृष्टि से जवान तैनात करेंगे.