logo-image

FATA से बचा मोदी से कैसे बचेगा पाकिस्तान, हरियाणा के हिसार में PM ने कही ये बड़ी बात

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को हरियाणा के हिसार में जनसभा को संबोधित हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला.

Updated on: 18 Oct 2019, 04:27 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र और हरियाणा में सोमवार को विधानसभा चुनाव होने वाला है. सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को हरियाणा के हिसार में जनसभा को संबोधित हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आपका भरपूर आशीर्वाद हम सबको मिला. हरियाणा के लोगों ने ठान ली थी कि मोदी की झोली भर देनी है और आज जब आपके बीच हूं तो आपके उस प्यार, आशीर्वाद के लिए सिर झुकाकर आपको नमन करता हूं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में गरजे अमित शाह, कहा- हिम्मत है तो राहुल गांधी और शरद पवार अनुच्छेद 370 लाने का करें वादा

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां दान, दायित्व और उद्यम की भारतीय परंपरा का तीर्थ अग्रोहा धाम है. यहां हांसी की लाल सड़क है, जो आजादी के दीवानों के संघर्ष की गवाह है. ये स्टील नगरी भी है, तो जमीन से सोना उगाने वाले किसानों का पसीना भी यहां की माटी में है. उन्होंने आगे कहा, पिछले एक हफ्ते में मुझे जहां भी जाने का मौका मिला है, आपने मुझे अपार प्यार दिया है. इस बार इतना प्यार मुझे दिया है, जितना लोकसभा चुनाव में भी नहीं दिया था. मैं अपने अनुभव के आधार पर कह सकता हूं कि इस बार हरियाणा अपने सभी पुराने रिकॉर्ड तोड़ने वाला है.

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक बार ठान लेता हूं तो उसे करके ही रहता हूं. आपके हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा. इसके लिए जरूरी कदम भी उठाए गए हैं. हर घर को, खेत को पर्याप्त जल मिले इसके लिए, इसके लिए भारत के इतिहास का सबसे बड़ा जल अभियान शुरू किया गया है. हमारा प्रयास है कि देश के किसानों को सिर्फ मौसम की मेहरबानी के भरोसे ना रहना पड़े. गांव-गांव में पानी की जो हमारी पुरानी व्यवस्थाएं थीं, उनको फिर से जिंदा करना ज़रूरी है.

यह भी पढ़ेंः बाहुबली MLA मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के आवास पर छापा, इटली और ऑस्ट्रिया के हथियार बरामद

पीएम ने आगे कहा, पांच साल आपने दिल्ली में और हरियाणा में अपकी सेवा करने का मौका दिया. उसमें ज्यादा समय बुरी चीजों को हटाने में गया. अब पूरी ताकत से मुझे आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को लगाना है. पिछले पांच साल मुझे अव्यवस्थाएं दूर करने, गढ्ढे भरने और कमजोरियों को दूर करने में बीते हैं. अब पूरी ताकत से मुझे भी आपके लिए लगना है और हरियाणा सरकार को भी लगाना है. डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है.

उन्होंने आगे कहा, डबल इंजन की ताकत को तेज गति से दौड़ाना है, इसलिए आज मैं फिर एक बार हरियाणा की धरती से झोली भरने के लिए मांग करने आया हूं. जो खुद ही हार चुके हैं, मैदान छोड़ चुके हैं, वो थके हारे, दुखी लोग हरियाणा की नैया पार नहीं लगा सकते हैं. दूसरी तरफ जेजेपी, उनका तो दायरा ही सीमित है और उनकी विचारधारा भी सुकड़ती जा रही है. वो अभी भी पुराने जमाने में खोये हैं, जबकि ये देश नौजवानों का है.

यह भी पढ़ेंः बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान में भी मिलेगा मुफ्त Amazon प्राइम सब्सक्रिप्शन

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम आते हैं जनता-जर्नादन का काम करने के लिए और वो आते हैं नए-नए कारनामे करने के लिए. अब हरियाणा को तय करना है कि आपको काम करने वाले लोग चाहिए कि कारनामे करने वाले लोग चाहिए. हिंदुस्तान का मेरा हर भाई-बहन, जब बेटी बचाने की बात आती है तो वो गर्व के साथ कहता है कि हमें हरियाणा से सीखना है. आज हरियाणा बेटियों की रक्षा, सुरक्षा, शिक्षा में पूरे हिंदुस्तान के लिए प्रेरणा का स्थान बन गया है. दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत भी हरियाणा से शुरू हुई और गरीब मरीजों का सहारा बन चुकी है. आज 50 लाख लोगों को इससे लाभ मिल चुका है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जब बड़े-बड़े संकल्प ले रही थी तो विरोधी आपस में ही उलझने में लगे थे, वो अपने ही दलों को अस्थिर करने में लगे थे. जो दल अपने स्वार्थ के लिए अपने ही दलों को अस्थिर कर सकते हैं वो क्या हरियाणा को स्थिर कर सकते हैं?. निजी हित जिनके लिए सबसे ऊपर हो क्या वो राष्ट्रहित के बारे में सोच सकते हैं?. भाजपा ने पांच वर्षों में हरियाणा को स्वच्छ और स्थिर सरकार दी है. भाजपा ने हरियाणा में जात-बिरादरी और क्षेत्र के आधार पर भेदभाव करने के बजाय, सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को लेकर सरकार चलाई.

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर! दूध की शुद्धता में पाई गई कमी, FSSAI ने जारी किया ये फरमान

पीएम ने आगे कहा कि भाजपा की सरकार ने जो विकास किया है, वो यहां की सड़कों पर दिखता है, यहां के गरीबों के घर में दिखता है. भाजपा का विकास उस गरीब बहन की आंखों में दिखता है, जिसको गैस कनेक्शन मिला और घर में शौचालय बनने से इज्जत मिली, सम्मान मिला. भाजपा का विकास उन युवाओं के चेहरे पर दिखता है, जिनको कौशल विकास की सुविधा मिली और खर्ची-पर्ची के कल्चर से मुक्ति मिली. भाजपा का विकास उन उद्यमियों के आत्मविश्वास में दिखता है, जिनको मुद्रा योजना से आसान ऋण मिला, स्वरोज़गार का ज़रिया मिला. भाजपा की सरकार ने जो काम किया है, वो हर वंचित, हर शोषित, हर पिछड़े के घर में दिखता है.

मोदी ने आगे कहा कि ये पहली बार हुआ है, जब किसान को बीज से लेकर बाजार तक के संपूर्ण समाधान मिल रहे हैं. ये पहली बार हुआ है, जब मंडियों को तकनीक से जोड़ने के लिए, पारदर्शी सिस्टम बनाने के लिए गंभीर प्रयास हो रहे हैं. भाजपा संकल्प लेती है तो उस संकल्प के पीछे श्रम भी करती है और सिद्धि भी प्राप्त करती है. भाजपा जिस काम का बीड़ा उठाती है उसको पूरा करने के लिए जी जान से जुट जाती है. इसीलिए बीजेपी के संकल्प पत्र में लिखी हर बात पर हिंदुस्तान की जनता भरोसा करती है.

यह भी पढ़ेंः PMC Bank Scam: पीएमसी खाताधारकों को सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट जाने को कहा

उन्होंने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों की सुरक्षा के लिए हरियाणा का लाल अपनी जान की बाजी लगाता आया है. 370 हटाकर मुझे जो सबसे बड़ा संतोष मिला है वो ये कि मैंने वीर जवानों के बलिदान को सच्ची श्रद्धांजलि दी है. सोनीपत मतलब, किसान, जवान और पहलवान. इस त्रिशक्ति को मजबूत करने के लिए भाजपा की राज्य और केंद्र सरकार ने मिलकर आपके सपनों को पूरा करने की भरपूर कोशिश की है. अगले 5 साल में इसी के दम पर हमने सशक्त हरियाणा, सशक्त हिंदुस्तान बनाने का संकल्प लिया है.