logo-image

मनोहर लाल खट्टर की कुर्सी पर संकट के बादल, अब कौन बनेगा मुख्‍यमंत्री

Haryana Assembly election updates : (Manohar Lal Khattar) हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के रुझान अब तेजी से नतीजों में बदल रहे हैं. अब तक की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर चल रही है. जहां भाजपा 37 सीटों पर आगे चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस भी 34 सीटों पर अब तक बढ़त बनाए हुए है. 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे.

Updated on: 24 Oct 2019, 04:24 PM

New Delhi:

Haryana Assembly election updates : (Manohar Lal Khattar) हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के रुझान अब तेजी से नतीजों में बदल रहे हैं. अब तक की रिपोर्ट के अनुसार भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर चल रही है. जहां भाजपा 37 सीटों पर आगे चल रहे हैं, वहीं कांग्रेस भी 34 सीटों पर अब तक बढ़त बनाए हुए है. 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. हरियाणा में भाजपा फिलहाल आगे है. जहां तक एग्‍जिट पोल की बात है तो अधिकतर सर्वे में दोनों राज्‍यों में बीजेपी की सरकार बनती हुई दिखाई गई थी. अब रुझान आने शुरू हो गए हैं, यहां तस्‍वीर कुछ और ही दिख रही है. भाजपा और कांग्रेस में कांटे का मुकाबला हो रहा है. इस बीच हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को दिल्‍ली बुलाया गया है. गृह मंत्री अमित शाह के बुलावे पर मनोहर लाल को दिल्‍ली तलब किया गया है. अब इस बैठक में क्‍या नतीजा सामने आता है, यह देखना काफी दिलचस्‍प होने वाला है. आगे क्‍या होने वाला है यह शाम तक ही तय होगा. 

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट हारीं, कुलदीप बिश्‍नोई बड़े अंतर से जीते

हरियाणा की कुल 90 सीटों में से भाजपा 37 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस बहुत तेजी के साथ उसका पीछा कर रही है. तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर जेजेपी अपना दावा और मजबूत कर रही है. आईएनएलडी भी अब तक दो सीटों पर आगे है. भाजपा आगे भले चल रही है कि लेकिन अब तक पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक ही कहा जाएगा. जिस तरह की उम्‍मीद जताई जा रही थी, वैसा भाजपा अब तक करने में कामयाब नहीं हो सकी है.

यह भी पढ़ें ः Haryana Assembly election Results Live: कैथल से रणदीप सुरजेवाला और नारनौंद से कैप्टन अभिमन्यु हारे

हरियाणा विधानसभा चुनावों की तो राज्य के 90 सीटों पर 21 अक्‍टूबर को चुनाव हुए थे. हरियाणा में मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अनिल विज, सुभाष बराला, दुष्‍यंत चौटाला, कैप्‍टन अभिमन्‍यु सिंह, सोनाली फोगाट, रणदीप सुरजेवाला जैसे नाम प्रमुख हैं. जिनके भाग्‍य आज ईवीएम से बाहर निकल रहा है. इसमें से कुछ आगे तो कुछ पीछे चल रहे हैं. अब की सूचना के अनुसार कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला चुनाव हार गए हैं, वहीं भाजपा कैप्‍टन अभिमन्‍यु भी चुनाव हार गए हैं. टिकटॉक गर्ल के नाम से मशहूर हुई सोनाली फोगाट भी चुनाव हार गई हैं, उन्‍हें भाजपा ने अपना प्रत्‍याशी बनाया था, लेकिन कांग्रेस के कुलदीप बिश्‍नाई ने उन्‍हें करारी मात दी.

यह भी पढ़ें ः Haryana Assembly Election : पूरा दम लगाकर भी कांग्रेस मुक्‍त भारत नहीं बना पा रही भाजपा

हरियाणा के चुनाव में इस बार कई खिलाड़ी भी राजनीति के मैदान में भी अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं. हरियाणा के खिलाड़ियों का सियासत में आना कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी कई खिलाड़ी चुनाव का मैदान मार चुके हैं. इस बार के चुनाव की बात करें तो चुनावी मैदान में बबीता फोगाट, योगेश्‍वर दत्‍त और हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह अपना अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं. अभी मतगणना का काम चल रहा है. इसमें तीनों राजनीति के नए खिलाड़ी अपनी अपनी सीट से आगे चल रहे हैं.