logo-image

मनोहर लाल खट्टर पहले CM पद से देंगे इस्तीफा फिर सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा, राज्यपाल से मांगा समय

हरियाणा में बीजेपी (bjp) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में है. इस वक्त सूत्र के हवाले से बड़ी खबर आ रही है

Updated on: 25 Oct 2019, 07:05 AM

हरियाणा:

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा (Haryana Assembly election) की तस्वीर साफ हो गई है. किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. हरियाणा में बीजेपी (bjp) सबसे बड़ी पार्टी के रूप में है. इस वक्त सूत्र के हवाले से बड़ी खबर आ रही है. हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. बीजेपी सरकार बनाने की पूरी तैयारी में हैं. मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने राज्यपाल (Governor) से मिलने का वक्त मांगा है. वे सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. मनोहर लाल खट्टर पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे फिर राज्यपाल से सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. 

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019: उद्धव ठाकरे बोले -50-50 फॉर्मूले पर शिवसेना नहीं झुकेगी

सूत्र के हवाले से ये भी खबर है कि जननायक जनता पार्टी (jjp) भी बीजेपी (bjp) को समर्थन देगी. दिल्ली में शुक्रवार को जेजेपी कार्यकारिणी की बैठक होगी. हरियाणा चुनाव के रुझानों के अनुसार, बीजेपी और कांग्रेस को पूर्व बहुमत मिलती नहीं दिख रही है. वहीं, पहली बार चुनाव मैदान में उतरी जननायक जनता पार्टी (JJP) किंगमेकर बनकर उभरी है. ऐसे में हरियाणा का गणित यह कहता है कि जेजेपी का समर्थन जिस पार्टी को मिलेगा राज्य में उसकी ही सरकार बनेगी. इस बीच में सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी जेजेपी के संपर्क में है. राज्य में जेजेपी बीजेपी को समर्थन दे सकती है.

यह भी पढ़ें- गुजरात विधानसभा उपचुनाव 2019: अल्पेश ठाकोर को खुदा मिला ना विसाले सनम

वहीं इन चुनावों में बात करें कांग्रेस की तो हरियाणा विधानसभा चुनाव में 72 वर्षीय भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस के लिए 'ओल्ड इज गोल्ड साबित हुए. उन्होंने सिर फुटौव्वल की परिस्थितियों से गुजरती कांग्रेस को आखिरी समय में इस कदर खड़ा किया कि वह भाजपा और बहुमत के आंकड़े के बीच आकर खड़ी हो गई. सूत्र बताते हैं कि पार्टी अगर हुड्डा पर पहले से भरोसा जताती तो कांग्रेस के लिए नतीजे और बेहतर हो सकते थे. दरअसल, कांग्रेस में पांच वर्षो से ज्यादा समय से अशोक तंवर प्रदेश अध्यक्ष रहे. उनके नेतृत्व में हुए 2014 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य में करारी हार झेलनी पड़ी थी.