logo-image

हरियाणा बीजेपी में शामिल हुए कांग्रेस के दुडाराम और इनोलो के रामपाल

दोनों नेता सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने बीजेपी की सदस्यता ली.

Updated on: 21 Sep 2019, 11:49 AM

highlights

  • हरियाणा में कांग्रेस नेता दुडाराम ने ली बीजेपी की सदस्यता.
  • इनेलो वरिष्ठ नेता और चौटाला परिवार के करीबी रामपाल माजरा ने भी निभाया साथ.
  • दोनों नेताओं ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने ली सदस्यता.

नई दिल्ली:

हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) ने विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) से पहले ही मास्टरस्ट्रोक खेला है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) के नेता दुडाराम आज पार्टी छोड़ बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया हैं. इसी के साथ ही इनेलो वरिष्ठ नेता और चौटाला परिवार के करीबी रामपाल माजरा भी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं.

बताया जा रहा है कि दोनों नेता सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने बीजेपी की सदस्यता ली. हरियाणा और झारखंड की क्रमश: 90 और 82 सीटों पर चुनाव होने हैं. हरियाणा बीजेपी के लिए ये विधानसभा चुनावों से पहले एक बड़ी जीत कही जा सकती है.

सीएम मनोहर लाल ने कहा मैं रामपाल माज़रा और दुड़ाराम का पार्टी में स्वागत करता हूँ इन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि हमें जो केंद्र सरकार ने लक्ष्य दिया है वो जल्द ही पूरा कर लेंगे. केंद्र सरकार ने जो आर्थिक घोषणाएं की हैं उसके लिए में प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री का धन्यवाद करता हूं. कॉरपोरेट टेक्स को घटाया गया है ब्याज दर कम की गई है अधूरे प्रोजेक्ट के लिए फंड मुहैया करवाया गया है.

यह भी पढ़ें: विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, कांग्रेस- इनेलो को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग (Election Commision of India) आज शनिवार को तीन राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra), हरियाणा (Haryana) और झारखंड (Jharkhand) में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखें घोषित कर सकता है. चुनाव आयोग ने शनिवार को 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है.

तीनों ही राज्यों में साल के अंत तक चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में चुनाव पहले कराए जाएंगे, जबकि झारखंड में इनके बाद चुनाव होंगे. कम समय को देखते हुए दोनों ही राज्यों में चुनाव के लिए पहले नोटिफिकेशन (अधिसूचना) जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने Supriya Shrinate को All India Congress Committee का प्रवक्ता नियुक्त किया

2014 में इन तीनों राज्यों में बीजेपी जीतकर आई थी. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के खाते में 122 सीटें आई थीं और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बने थे. जबकि हरियाणा में 90 सीटों में से बीजेपी को 47 सीटें मिली थीं. यहां मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री बने थे. झारखंड में बीजेपी ने 77 सीटों में से 35 सीटों पर कब्जा जमाया था और रघुबर दास राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.