logo-image

खट्टर (Manohar Lal Khattar) के साथ एक और बीजेपी (BJP) नेता की हो सकती है दिवाली, कल 2 बजे सरकार बनाएंगे मनोहर लाल

हरियाणा (Haryana) में दिवाली (Diwali) के दिन मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) गठबंधन की सरकार बना सकते हैं. इसके साथ ही यह भी खबर आ रही है कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं.

Updated on: 26 Oct 2019, 12:31 PM

नई दिल्‍ली:

हरियाणा (Haryana) में दिवाली (Diwali) के दिन मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) गठबंधन की सरकार बना सकते हैं. इसके साथ ही यह भी खबर आ रही है कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं. एक उपमुख्‍यमंत्री बीजेपी (BJP) से तो दूसरा जननायक जनता पार्टी (JJP) से. जननायक जनता पार्टी की ओर से दुष्‍यंत चौटाला की मां और अजय चौटाला की पत्‍नी नैना चौटाला (Naina Chautala) का नाम सामने आ रहा है तो बीजेपी की ओर से अनिल विज (Anil Wij) का. चंडीगढ़ (Chandigarh) में बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमें मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना जाएगा. विधायक दल की बैठक में केंद्रीय प्रतिनिधि के रूप में रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : दुष्‍यंत चौटाला नहीं, इन्‍हें बनाया जा सकता है हरियाणा का डिप्‍टी सीएम

शुक्रवार को दिल्ली आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) शनिवार सुबह चंडीगढ़ लौट गए. विधायक दल की बैठक के बाद सीएम खट्टर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेंगे और राज्य में फिर से सरकार बनाने का दावा भी पेश करेंगे.

यह भी पढ़ें : बीजेपी के साथ आते ही हरियाणा में जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला की सुरक्षा बढ़ी

जननायक जनता पार्टी (JJP) के नेता दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) भी आज दोपहर बाद तक चंडीगढ़ पहुंचेंगे. वे राज्‍यपाल से मिलकर अपनी पार्टी का समर्थन देने संबंधी पत्र राज्‍यपाल को सौंपेंगे. शुक्रवार रात को दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में अमित शाह के साथ संयुक्‍त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी को अपनी पार्टी का समर्थन देने की घोषणा की थी. इस प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया गया था कि मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी यानी जेजेपी को दिया जाएगा.