logo-image

हरियाणा में एक ही होगा उप-मुख्यमंत्री, गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं, रविशंकर प्रसाद का ऐलान

इससे पहले बताया जा रहा था कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं. एक उपमुख्‍यमंत्री बीजेपी (BJP) से तो दूसरा जननायक जनता पार्टी (JJP) से.

Updated on: 26 Oct 2019, 01:51 PM

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का बयान सामने आया है. उन्होंने ऐलान किया है कि हरियाणा में दो-दो डिप्टी सीएम के फॉर्मूले पर सरकार नहीं बनेगी, बल्कि राज्य में एक ही डिप्टी सीएम होंगे. हालांकि इस पद के लिए नाम का ऐलान अभी नहीं किया गया है. दरअसल इससे पहले बताया जा रहा था कि हरियाणा की नई सरकार में दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) हो सकते हैं. एक उपमुख्‍यमंत्री बीजेपी (BJP) से तो दूसरा जननायक जनता पार्टी (JJP) से. इसमें जननायक जनता पार्टी की ओर से दुष्‍यंत चौटाला की मां और अजय चौटाला की पत्‍नी नैना चौटाला (Naina Chautala) का नाम सामने आ रहा था तो बीजेपी की ओर से अनिल विज (Anil Wij) का. लेकिन रविशंकर प्रसाद ने अब साफ कर दिया है कि हरियाणा में केवल एक ही उप मुख्यमंत्री होंगे.

यह भी पढ़ें: आधार से लिंक करानी होगी प्रॉपर्टी, मोदी सरकार लाने जा रही है कानून

वहीं रविशंकर प्रसाद ने गोपाल कांडा को लेकर कहा कि पार्टी उनका समर्थन नहीं लेगी. दरअसल शुक्रवार गोपाल कांडा ने ऐलान किया था सभी निर्दलीय विधायक बीजेपी को समर्थन देंगे. लेकिन गोपाल कांडा का क्रिमीनल बैकग्राउंड होने के चलते बीजेपी पर सवाल उठने लगे. ऐसे में ये भी खबर आ रही थी कि बीजेपी गोपाल कांडा का समर्थन लेने से इंकार कर सकती है. अब जाकर रविशंकर प्रसाद ने ऐलान कर दिया है कि पार्टी गोपाल कांडा का समर्थन नहीं लेगी.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक दल के नेता चुने गए मनोहर लाल खट्टर, दिवाली के दिन लेंगे CM पद की शपथ

बता दें, हरियाणा में जेजेपी का समर्थन मिलने के बाद आज यानी शनिवार को चंडीगढ़ में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को विधायक दल का नेता चुना गया. यानी अब मनोहर लाल खट्टर ही हरियाणा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. जानकारी के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर दिवाली के दिन यानी रविवार को सीएम पद की शपथ लेंगे.