logo-image

हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर, Exit Poll का ये है रुझान

इंडिया टुडे-एक्सिस के एग्जिट पोल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है.

Updated on: 22 Oct 2019, 10:49 PM

नई दिल्ली:

इंडिया टुडे-एक्सिस के एग्जिट पोल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2019) को लेकर चौंकाने वाली भविष्यवाणी की है. इस सर्वे के अनुसार हरियाणा में भाजपा बहुमत से पीछे रह सकती है. इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के अनुसार, जाटों के समर्थन से कांग्रेस वर्तमान सरकार में मौजूद बीजेपी को सत्ता से बाहर कर सकती हैं. सर्वे के अनुमान के मुताबिक, राज्य में कांग्रेस-बीजेपी में कांटे की टक्कर होगी.

यह भी पढ़ेंः Video: 21-22 अक्टूबर को दागी गईं दो ब्रह्मोस मिसाइलें, जानें इसके पीछे की वजह

हरियाणा को लेकर करीब-करीब सभी एग्जिट पोल में भाजपा की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी की गई है, लेकिन इंडिया टुडे के एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है. इस सर्वे के मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 32 से 44 सीटें हासिल हो सकती हैं. वहीं, कांग्रेस के खाते में 30 से 42 सीटें तक आने का अनुमान है. साथ ही जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) भी बढ़िया प्रदर्शन कर सकती है और करीब 10 सीटें मिल सकती हैं.

इंडिया टुडे का यह एग्जिट पोल चुनाव के एक दिन बाद आया है. चुनाव के दिन हरियाणा को लेकर मीडिया समूह ने पोल ऑफ पोल्स प्रकाशित किया था, जिसमें बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिया गया था. पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक, राज्य में बीजेपी को 66 और कांग्रेस को मात्र 14 सीटें दी गई थीं.

यह भी पढ़ेंः Jammu-Kashmir: नौशेरा की गोलीबारी में सेना का एक अधिकारी शहीद, अवंतीपोरा में 3 आतंकी ढेर

अगर वोट शेयर के हिसाब से देखें तो इंडिया टुडे-एक्सिस पोल में बीजेपी को 33 प्रतिशत वोट मिलने की बात कही गई है. कांग्रेस सिर्फ एक प्रतिशत वोट से पीछे है और उसके खाते में 32 प्रतिशत वोट आने का अनुमान लगाया है. जेजेपी को 14 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है.