विधानसभा चुनावों की तारीख तय होने से पहले हरियाणा बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, कांग्रेस- इनेलो को लगा तगड़ा झटका

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 21, 2019 10:42:34 AM
हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक

हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  हरियाणा विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने खेला मास्टरस्ट्रोक. 
  •  इनेलो और कांग्रेस के नेता बीजेपी में हो रहे शामिल. 
  •  हरियाणा में 90 सीटों पर होने हैं विधानसभा चुनाव. 

नई दिल्ली:  

हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) ने विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) से पहले ही मास्टरस्ट्रोक खेला है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस (Congress) के नेता दुडाराम आज पार्टी छोड़ बीजेपी (BJP) का दामन थाम सकते हैं. इसी के साथ ही इनेलो वरिष्ठ नेता और चौटाला परिवार के करीबी रामपाल माजरा भी पार्टी को अलविदा कह सकते हैं. बताया जा रहा है कि दोनों नेता सीएम मनोहर लाल खट्टर के सामने बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. हरियाणा और झारखंड की क्रमश: 90 और 82 सीटों पर चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें: महाराष्‍ट्र, झारखंड और हरियाणा में आज चुनाव का ऐलान कर सकता है निर्वाचन आयोग
बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग (Election Commision of India) आज शनिवार को तीन राज्यों में महाराष्ट्र (Maharashtra), हरियाणा (Haryana) और झारखंड (Jharkhand) में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखें घोषित कर सकता है. चुनाव आयोग ने शनिवार को 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है. तीनों ही राज्यों में साल के अंत तक चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि महाराष्‍ट्र और हरियाणा में चुनाव पहले कराए जाएंगे, जबकि झारखंड में इनके बाद चुनाव होंगे. कम समय को देखते हुए दोनों ही राज्यों में चुनाव के लिए पहले नोटिफिकेशन (अधिसूचना) जारी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: हुर्रियत के नेता मीरवाइज ने रिहाई के लिए सरकार के बांड पर किया साइन, इन बड़े नेताओं ने किया इंकार

2014 में इन तीनों राज्यों में बीजेपी जीतकर आई थी. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से बीजेपी के खाते में 122 सीटें आई थीं और देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री बने थे. जबकि हरियाणा में 90 सीटों में से बीजेपी को 47 सीटें मिली थीं. यहां मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री बने थे. झारखंड में बीजेपी ने 77 सीटों में से 35 सीटों पर कब्जा जमाया था और रघुबर दास राज्य के मुख्यमंत्री बने थे.

First Published: Sep 21, 2019 10:27:35 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो