logo-image

Haryana Assembly Elections: पहले चरण के टिकट के लिए बीजेपी में बन गई सहमति

Haryana Assembly Elections: अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में हरियाणा में टिकट वितरण और चुनाव प्रचार अभियान को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श भी किया है.

Updated on: 21 Sep 2019, 11:50 AM

नई दिल्ली:

Haryana Assembly Elections: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पहले चरण में घोषित किए जाने वाले टिकटों के ऊपर सहमति बना ली है. दरअसल, BJP की हरियाणा की 90 विधानसभा सीट में से 50 सीट के टिकट को पहले ही चरण में घोषित करने की योजना है. अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में हरियाणा में टिकट वितरण और चुनाव प्रचार अभियान को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श भी किया है. अमित शाह के साथ बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन, प्रदेश चुनाव प्रभारी नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला शामिल थे.

यह भी पढ़ें: पेंशन (Pension) में देरी होने पर अब बैंक देंगे हर्जाना, रिजर्व बैंक (RBI) ने उठाया बड़ा कदम

टिकट को लेकर मनोहर लाल खट्टर ने संघ से की चर्चा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने संघ के साथ दो अहम मुद्दों पर चर्चा हो चुकी है. पार्टी में स्थापित नेताओं के परिवार के सदस्यों और अन्य दलों से पार्टी में आए नेताओं को टिकट देने की क्या नीति रहेगी इस पर चर्चा हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संघ ने इसका फैसला पूरी तरह से मनोहर लाल खट्टर पर छोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें: सब्जियों के बाद अब त्योहारी मांग बढ़ने से चने की कीमतों (Chana Price) में आ गई तेजी

अमित शाह के साथ बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बयान दिया है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में पार्टी के सभी तरह के परीक्षा में पास होने वाले व्यक्ति को ही टिकट दिया जाएगा. नड्डा के इस बयान को राजनीतिक रूप से काफी अहम माना जा रहा है. नड्डा की ओर से बताए गए मापदंड के मुताबिक पार्टी की विचारधारा को अपनाने वाले, जीत सुनिश्चित करने वाले, पार्टी को मजबूत करने वाले कार्यकर्ता को तरजीह दिए जाने की बात कही गई है.