logo-image

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: BJP में शामिल हुए खिलाड़ियों को मिली टिकट, जानें कौन, कहां से लड़ेगा चुनाव

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त बड़ौदा से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह को पेहोवा का टिकट मिला है.

Updated on: 30 Sep 2019, 05:45 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के लिए कुल 90 में से 78 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह और महिला पहलवान बबीता फोगाट को टिकट दे दिया है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, CM खट्टर करनाल से ठोकेंगे ताल

योगेश्वर दत्त हरियाणा की बड़ौदा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. संदीप सिंह को पेहोवा विधानसभा सीट की टिकट दी गई है. वहीं, हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाली बबीता फोगाट दादरी विधानसभा सीट पर अपनी किस्मत आजमाएंगी.

ये भी पढ़ें- शाहिद अफरीदी के घर पहुंचा ये दिग्गज खिलाड़ी, बोले- पाकिस्तान में सुरक्षा का खतरा नहीं

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में मौजूदा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2014 की बात करें तो पेहोवा से INLD उम्मीदवार सरदार जे.एस. संधू ने चुनाव जीता था. दादरी से INLD उम्मीदवार राजदीप और बड़ौदा से कांग्रेस के श्रीकृष्ण हुड्डा ने चुनाव जीता था.

ये भी पढ़ें- इस खास मकसद से पाकिस्तान गई है श्रीलंका क्रिकेट टीम? कोच ने दिया बड़ा बयान

इसका सीधा मतलब ये है कि बीजेपी ने पार्टी में शामिल हुए तीनों खिलाड़ियों को उन सीटों से किस्मत आजमाने का मौका दिया है, जहां पिछले चुनावों में मोदी लहर के बावजूद बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा था. जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पिछली बार की तरह इस बार भी करनाल से ही चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.