BREAKING NEWS
  • महाराष्ट्र में सियासी घमासान: शिवसेना को राज्यपाल ने दिया झटका, और समय देने से किया इनकार- Read More »

Haryana Assembly Election update: हरियाणा में कांग्रेस दे रही कांटे की टक्‍कर, भाजपा की सांस अटकी

News State Bureau  |   Updated On : October 24, 2019 09:49:01 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

New Delhi:  

Haryana-Maharashtra Assembly Election Results 2019 Live update: हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे और रुझान आने शुरू हो गए हैं. सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. हरियाणा में बीजेपी की सरकार है, जबकि महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना की गठबंधन वाली सरकार है. जहां तक एग्‍जिट पोल की बात है तो अधिकतर सर्वे में दोनों राज्‍यों में बीजेपी की सरकार बन रही है.

यह भी पढ़ें ः Haryana-Maharashtra Election Results 2019 Live: हरियाणा में बदली तस्वीर बीजेपी 40, कांग्रेस 36 सीटों पर आगे

अभी तक की सूचना के अनुसार हरियाणा के रूझानों में अब तक 90 में से 40 सीटों पर आगे बनी हुई है, वहीं कांग्रेस भी बहुत ज्‍यादा पीछे नहीं है और उसके पास अब तक 36 सीटें आती हुई दिख रही हैं. यहां सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को कम से कम 46 सीटें चाहिए होंगी, लेकिन रूझानों की बात करें तो बीच में भाजपा 40 से ज्‍यादा सीटें जीतती हुई दिख रही थी, लेकिन बाद में वह पिछड़ गई. वहीं दूसरी पार्टियों की बात करें तो जेजेपी भी आठ सीटों पर आगे चल रही है. छह सीटों पर अन्‍य उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं. भाजपा अगर बहुमत के आंकड़े से जरा भी पीछे रही तो कांग्रेस अन्‍य पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है.

यह भी पढ़ें ः हरियाणा विधानसभा चुनाव : मैदान के महारथियों ने चुनाव में भी जमाई धाक

रुझानों की ही बात करें तो सोनीपत से कविता जैन पीछे चल रही हैं. वहीं करनाल से मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आगे चल रहे हैं. कांग्रेस के बड़े नेता कैथल से रणदीप सुरजेलवाला पीछे चल रहे हैं. हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट से मशहूर रेसलर और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त आगे चल रहे हैं. हरियाणा विधानसभा चुनावों की तो राज्य के 90 सीटों पर 21 अक्‍टूबर को चुनाव हुए थे. हरियाणा में मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar), अनिल विज (Anil Vij), सुभाष बराला (Subhash Barala), दुष्‍यंत चौटाला (Dushyant Chautala), कैप्‍टन अभिमन्‍यु सिंह (Captain Abhimanyu Singh), सोनाली फोगाट (Sonali Phogat), रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) जैसे नाम प्रमुख हैं. जिनके भाग्‍य आज ईवीएम से बाहर निकल रहा है. इसमें से कुछ आगे तो कुछ पीछे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः Haryana Assembly election Results Live: भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले, कांग्रेस को मिलेगा बहुमत

इससे पहले गुरुवार सुबह हरियाणा के झज्जर में स्ट्रांग रूम के बाहर आधी रात को जमकर हंगामा हुआ. हंगामा तब हुआ जब वहां मौजूद कांग्रेस और जेजेपी के कार्यकर्ताओं को स्‍ट्रांग रूम के अंदर निगरानी के लिए लगे CCTV कैमरे और LED स्क्रीन बंद मिले. जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने दलों के प्रत्याशियों को इसकी सूचना दी. सूचना के बाद जेजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी वहां मौके पर पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि 4 घंटे तक स्ट्रांग रूम के कैमरे बंद थे. प्रत्याशी जब मौके पर पहुंचे तब भी LED बंद थी. 

First Published: Oct 24, 2019 09:40:24 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो