logo-image

Haryana Assembly Election Results 2019: अधर में हरियाणा की बीजेपी सरकार, ये धाकड़ मंत्री भी नहीं बचा पा रहे सीट

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझानों की बात करें तो अभी BJP के तीन मौजूदा मंत्री पीछे चल रहे हैं. हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा सीट से कैप्टन अभिमन्यु, झज्जर जिले की बादली विधानसभा सीट से ओम प्रकाश धनखड़ और सोनीपत विधानसभा सीट से कविता जैन से पीछे चल रही हैं.

Updated on: 24 Oct 2019, 12:05 PM

नई दिल्ली:

Haryana Assembly Election Results 2019: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझान आने शुरू हो गए हैं. गौरतलब है कि सोमवार यानी 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की 288 और हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले गए थे. हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के रुझानों की बात करें तो अभी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के तीन मौजूदा मंत्री पीछे चल रहे हैं. हिसार जिले की नारनौंद विधानसभा (Narnaund Assembly) सीट से कैप्टन अभिमन्यु (Captain Abhimanyu), झज्जर जिले की बादली विधानसभा सीट से ओम प्रकाश धनखड़ (O P Dhankar) और सोनीपत विधानसभा सीट से कविता जैन (Kavita Jain) से पीछे चल रही हैं.

यह भी पढ़ें:  बीजेपी ने हरियाणा में प्लान बी पर शुरू की कवायद, जेजेपी को काबू करेंगे बादल

कैप्टन अभिमन्यु के पास 11 विभाग
मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) सरकार में वित्त, राजस्व, आबकारी एवं कराधान मंत्री कैप्टन अभिमन्यु नारनौंद विधासभा सीट से पीछे चल रहे हैं. उनके पास कुल आठ अहम विभागों की जिम्मेदारी थी. नारनौंद से चुनाव लड़ने की वजह से यह सीट काफी हाईप्रोफाइल हो गया है. बता दें कि उनकी गिनती हरियाणा के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे नेताओं में होती है. गौरतलब है कि 2014 में भी कैप्टन ने इसी सीट से जीत दर्ज की थी. उस चुनाव में उन्होंने इनेलो (INLD) के राज सिंह मोर को 5761 वोट से मात दी थी. इस साल के विधानसभा चुनाव 2019 में कैप्टन के सामने कांग्रेस के बलजीत सिहाग, JJP के रामकुमार गौतम हैं.

यह भी पढ़ें: Election Results 2019: सोशल मीडिया पर छाया है बॉलीवुड प्रोड्यूसर का ये Tweet, कहा- पीएम नरेंद्र मोदी का जादू...

हरियाणा की राजनीति में अहम जाट चेहरा हैं ओम प्रकाश धनखड़
झज्जर जिले की बादली विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार हरियाणा के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ पीछे चल रहे हैं. उन्हें हरियाणा की राजनीति में प्रमुख जाट चेहरा माना जाता है. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें एक बार फिर बादली सीट से उतारा है. 2014 के चुनाव में धनखड़ ने निर्दलीय उम्मीदवार कुलदीप वत्स को करीब 9 हजार वोट से हराया था, वहीं 2019 के विधानसभा चुनाव में उनके सामने एक बार फिर कुलदीप वत्स चुनौती बनकर सामने हैं. हालांकि इस बार कांग्रेस ने कुलदीप वत्स को अपना प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर इंडियन नेशनल लोकदल से महाबीर गुलिया, जननायक जनता पार्टी से संजय कबलाना समेत कुल 15 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: हरियाणा (Haryana) में बीजेपी (BJP) के ठिठकने से विरोधियों को मिला ऑक्‍सीजन

सोनीपत सीट पर कांग्रेस के सुरेंदर पंवर से कविता जैन का मुकाबला
हरियाणा की सोनीपत विधानसभा सीट काफी चर्चा में हैं. दरअसल, चुनाव नतीजों के शुरुआती रुझानों में बीजेपी की महिला कैबिनेट मंत्री कविता जैन (Kavita Jain) पीछे चल रही हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के सुरेंदर पंवर से है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में इंडियन नेशनल लोकदल के टिकट पर सुरेंदर पंवर ने चुनाव लड़ा था. इस सीट पर जननायक जनता पार्टी (JJP) ने अमित बिंदल और इंडियन नेशनल लोकदल ने बाल कृष्ण शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. गौरतलब है कि 2014 में सोनीपत विधानसभा सीट पर कविता जैन ने जीत दर्ज की थी.